कर्फ्यू के चलते बनभूलपुरा क्षेत्र छावनी में तब्दील, अन्य इलाकों में भी सख्ती

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जहां बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू लागू है। वहीं शहर के अन्य क्षेत्रों में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। कर्फ्यू का कोई भी उल्लंघन न करे इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने क्षेत्र फ्लैग मार्च किया। क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अधिकारी लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं। लोगों को घरों से बाहर कतई नहीं निकलने दिया जा रहा है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लागू लॉक डाउन के बीच बनभूलपुरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिलाधिकारी सविन बंसल ने आठ अप्रैल को इस क्षेत्र को सील कर दिया। यहां रविवार को लाइन नंबर आठ में हुए बवाल के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया। इसके बाद से यहां कर्फ्यू शुरू हो गया। कर्फ्यू के इस आदेश का मंगलवार को कड़ाई से पालन होता दिखा। क्षेत्र छावनी में तब्दील रहा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह, एसडीएम विवेक रॉय, पुलिस क्षेत्राधिकारी, कोतवाल ने फोर्स के साथ बनभूलपुरा क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों से वाहनों में लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से कर्फ्यू का उल्लंघन न करने की अपील की। साथ ही लोगों को यह भी भरोसा ‌दिलाया कि दवाईयां, दूध, सब्ज़ी, राशन व जरूरत का अन्य सामान उन्हें उनके घरों में ही उपलब्ध करा दिया जायेगा। साथ ही इस क्षेत्र में कर्फ्यू के चलते किसी को भी घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। क्षेत्र को जोड़ने वाले सभी रास्तों में पुलिस का कड़ा पहरा है। इन रास्तों में बांस व बैरिकेटिंग लगातार पूर्णतया बंद किया गया है। पुलिस के उच्चाधिकारी भी क्षेत्र में लगातार गश्त कर रहे हैं।

प्रशासनिक अधिकारी भी इस क्षेत्र की स्थिति की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस क्षेत्र की तरफ किसी को भी आने तक नहीं दिया जा रहा है। इसके साथ-साथ पुलिस प्रशासन नगर के अन्य क्षेत्रों में भी लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करा रहा है। लॉक डाउन तोड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। प्रत्येक वाहन को रोक कर वजह जानने के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। बेवजह घूमने वालों के वाहन तत्काल प्रभाव से सीज कर दिये जा रहे हैं। जरूरत के सामान की आपूर्ति सुचारू रूप से कराई जा रही है। लोगों से घरों में ही रहने की अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *