जिलाधिकारी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में फरियादियों की समस्याएं सुनी तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। फरियादियों ने बिजली, पानी, ईलाज एवं आर्थिक सहायता, भूमि की नाप जोख, सड़क, शस्त्र लाइसन्स नवीनीकरण,शिक्षकों की तैनाती आदि से सम्बन्धित 69 से अधिक समस्याएं एवं शिकायतें दर्ज हुई।
शिविर कार्यालय में कालाढूगी निवासी आनन्द बल्लभ ने पत्नी के उपचार, ओखलकाण्डा निवासी रघुवर दत्त ने पत्नी की बीमारी इलाज व हल्दूचैड निवासी राधा देवी ने उनकी बेटी के उपचार हेतु सहायता की मांग की जिस पर जिलाधिकरी श्री बंसल ने मुख्य मंत्री विवेकाधीन कोष हेतु भेजने से निर्देश दिये। आजाद नगर निवासी सुलेमान ने विद्युत बिल शमन का अनुरोध जिलाधिकारी से किया। हरिपुर नायक निवासी गोपाल दत्त ने ग्राम पसतौला में उनकी हिस्से की भूमि को सह खाते दारो द्वारा फर्जी तरीके से हड़पने व अपने नाम कर अवैध निर्माण करने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी से जांच के निर्देश दिये। ग्राम मटेला धारी निवासी जमन सिंह ने भूमिधारी भूमि बटवारा कराने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने प्रभारी अधिकारी से भूमि की अमीन- पटवारी द्वारा भूमि नापकर बटवारा कराने के निर्देश दिये। दुदली, बबियाड,सरना,गुनियालेख निवासियो द्वारा बैक आॅफ बडौदा की च्यूरीगाड़ शाखा में सुचारू इंटरनेट व्यवस्था , पेयजल, शौचालय,बैठने की सुविधा न होने पर दूसरी जगह शिफ्ट कराने की मांग रखी। ऐस बाग हल्द्वानी निवासी मदन लाल अग्रवाल द्वारा स्वाथ्य खराब होने के कारण कैलाश नंधौर नदी में खनन हेतु वाहन पंजीकृत नही करा पाये उनका वाहन नंधौर नदी में पंजीकृत कराने हेतु नवीनीकरण फार्म जमा कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को क्षेत्रीय समिति में प्रकरण को रखने निर्देश दिये।
शिविर में सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, उपजिलाधिकारी विवेक राय, अधिशासी अभियंता जल संस्थान विशाल सक्सेना, विद्युत डीके जोशी,मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता,जिला प्रोवेजन अधिकारी व्योमा जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *