पुलिस की मदद के लिए सड़कों पर उतरे एनसीसी कैडेट

खबर शेयर करें

देहरादून। देहरादून के विकासनगर क्षेत्र में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए एनसीसी कैडेट पुलिस की मदद के लिए सड़कों पर उतरे। रोज की तरह लॉकडाउन के 21वें दिन भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। दुकानों के बाहर लोग दिखे भी, लेकिन इक्का-दुक्का जगहों को छोड़कर सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे। पुलिस कर्मी भी चौराहों पर मुस्तैद दिखाई दिए। हर वाहन की चेकिंग की जा रही है। नियमों का पालन न करने पर चालान भी किए जा रहे हैं।

लाॅकडाउन का उल्लंघन कर सड़क पर बेवजह घूमने वालों को एसडीएम मसूरी ने आज दंडित किया। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से निजात के लिए लाॅकडाउन का शत प्रतिशत पालन कराया। चैराहों पर गश्त कर रहे एसडीएम मसूरी और पुलिस ने बेवजह घर से बाहर निकलने वाले दो युवकों को मसूरी कैमल बैक रोड पर पकड़ा। उनको दंड स्वरूप कान पकड़ कर उठक-बैठक व 100 पुशअप लगवाये और घर में रहने की सलाह दी। एसडीएम की इस कार्रवाई से बेवजह बाइक से घूमने वालों में हड़कंप देखा गया। मालूम हो कि पहाड़ों की रानी मसूरी में लाॅकडाउन के बाद सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है। सुबह किराना एवं सब्जी की दुकान खुलने के बाद थोड़ी चहल-पहल तो होती है, लेकिन दोपहर एक बजे के बाद सड़कें पूरी तरह शांत हो जाती है। कहीं से भी किसी तरह की कोई आवाजाही नहीं होती है।

एसडीएम व पुलिस लगातार गश्त कर रही है। मसूरी एसडीएम वरूण चौधरी और मसूरी कोतवाल विद्याभूशण नेगी की अगुवाई में पुलिस प्रशासन की गाड़ी शहर से लेकर मसूरी के आसपास के  इलाकों में लगातार गश्त कर रहे हैं। गश्त के दौरान पुलिस द्वारा लाउड स्पीकर से भी लोगों से घरों से नहीं निकलने की अपील की जा रही है।आज सुबह दस बजते ही लोग प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए टीवी सेटों के सामने बैठ गए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने की बात कही। लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने को लेकर लोगों ने प्रधानमंत्री के फैसले की सराहना की। प्रधानमंत्री का यह फैसला बिल्कुल सही है। भारत कोरोना को सोशल डिस्टेंस रखकर ही मात दे पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *