वन पंचायत माट में पार्क ‘हमारा वन’ विकसित

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिला प्रशासन के सहयोग से ग्रीन हिल्स संस्था द्वारा वन पंचायत माट में एक पार्क ‘हमारा वन’ विकसित किया गया है। इस पार्क का शुभारंभ जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल व ग्रीन हिल्स की आशा डिसूजा और वसुधा पंत द्वारा किया गया।
एक संक्षिप्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने कहा कि सामाजिक कार्योें हेतु ग्रीन हिल्स संस्था द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस पार्क के विकसित होने से गाॅव के बच्चों को यहां पर खेलने का मौका मिलेगा। इस पार्क में झूले, फिसल पट्टी, व्यू प्वाइट आदि बनाये गये है इसे और विकसित किये जाने का भी प्रयास किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि गत वर्ष संस्था द्वारा यहां पर पौधारोपण किया गया था जिसे संरक्षित करने का दायित्व बच्चों व स्थानीय लोगांे का रहेगा। उन्होंने गर्मियांे के मौसम में और पशुओं से पौधों को बचाने की अपील की। उन्होंने सभी बच्चों को स्वच्छता व पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने की भी अपील की।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि ग्राम माट, मटेना, शैल व गदौली में स्वच्छता कार्यक्रम अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान लोगों को सूखे व गीले कूडे के बारे में जागरूक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को पर्यावरण के लिये जागरूक रहना चाहिये। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी हवालबाग पंकज काण्डपाल, परियोजना प्रबन्धक आजीविका कैलाश भट््ट, विद्या कर्नाटक, ग्रीन हिल्स संस्था के यूसुफ तिवारी, भूपेन्द्र सिंह बल्दिया, अजय रस्तोगी, अजय प्रसाद, सोनम, मनोज सहित आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *