14 दिन बढ़ा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का एकांतवास

खबर शेयर करें

देहरादून। जिला प्रशासन ने उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के एकांतवास को अग्रिम 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

विगत 16 मार्च को दून हॉस्पिटल में कोरोना की सरकारी व स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना गए थे। इस निरीक्षण के दौरान वह कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों से मिले था और ऐशोलेशन वार्ड में भर्ती आईएफएस के वार्ड के नर्सिंग स्टेशन पर भी पहुंच गए थे और जिस कारण जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने उनको 14 दिन होम क्वारनटाइन किया गया था।

सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि वे इस संकट की घड़ी में जनता के बीच स्वयं उपस्थित न रहने से व्यथित हैं, लेकिन जनता व अपनी सेहत के लिए प्रशासन के इस निर्णय को सहर्ष स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका 14 दिन का आइसोलेशन 31 मार्च को खत्म हो गया था, जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन पास की डिमांड प्रशासन से की थी, लेकिन जिलाधिकारी ने उन्हें फोन से बताया कि केंद्रीय सरकार के निर्देशानुसार अब क्वेरेंटिंन का समय 28 दिन कर दिया गया है। अतः बेहतर होगा अगर उसका पालन किया जाए।

सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि जिलाधिकारी ने उन्हें इस बात के लिए साधुवाद भी दिया कि उनके द्वारा आइसोलेशन नियम का पालन पूरी निष्ठा से किया गया। सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी की सलाह को स्वीकार कर लिया है और अब 12 अप्रैल तक वे अपने निवास पर ही रहेंगे। उन्होंने अपने सभी सहयोगियों से अपने अपने क्षेत्र में जरूरतमंदों की मदद करने की अपील भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *