पुलिस कर्मियों पर डंडा मारकर रोकने के प्रयास का आरोप, तहरीर

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। बीती शाम बनभूलपुरा में बाइक के कार से टकरा कर घायल होने के मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस कर्मियों पर डंडा मारकर रोकने के प्रयास का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी गई है। साथ ही एसएसपी से भी दोषियों पर कार्यवाही की मांग की गई है।
बता दें कि बीती शाम बनभूलपुरा थाने के समीप ही पुलिसकर्मी वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान गफूर बस्ती निवासी बुग्गी चालक शोएब उर्फ शिब्बू व नदीम बाइक से खच्चरों के लिए चारा लेकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान बाइक संख्या यूके 04एसी-3857 अनियंत्रित होकर समीप ही खड़ी कार संख्या यूके 04एस-1686 से टकरा गई। जिससे शिब्बू की बाई आंख के समीप चोट लग गई और अत्यधिक रक्तस्राव हो गया। लोग शिब्बू को बेस अस्पताल ले गए। जहां से उसे डाॅ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय रैफर कर दिया गया था। इस दौरान उवेश राजा व शाहनवाज मलिक के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने थाने को घेर लिया था। उन्होंने पुलिसकर्मी पर डंडा मारने का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। इधर इस मामले में घायल शोएब की दादी गफूरबस्ती निवासी उजमा पत्नी स्व. राशिद ने पुलिस को तहरीर सौंप पुलिस पर डंडा मारकर रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।

इधर इस मामले में पार्षदों द्वारा एसपीसिटी के माध्यम से एसएसपी को एक ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें पुलिस पर अनावश्यक डंडात्मक तरीके से कार्यवाही करने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि बीती शाम पुलिस कर्मी द्वारा डंडा मारकर रोकने की कोशिश करना अनुचित है। जिसमें युवक को गंभीर चोटें आई हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते उपचार में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एसएसपी से दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही के साथ ही पीड़ित को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग भी की गई है। एसपीसिटी ने इस मामले में जांच कर उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। ज्ञापन देने वालों में पार्षद मेहबूब आलम, जिशान परवेज, मो. गुफरान, लईक कुरैशी, गुड्डू वारसी, इस्लाम मिकरानी, शुऐब तय्यब, फैज आलम, शकील अंसारी, रोहित प्रकाश, जाकिर, सलीम अंसारी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *