छोटे-छोटे बच्चों संग फंसे हैं कई लोग, जरूरतमंदों को पहुंचाई जा रही मदद, सड़कों में सन्नाटा

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लागू लॉक डाउन के तहत जगह-जगह फंसे लोगों को राहत पहुंचाने का क्रम जारी है। नगर में भी बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए हैं। पुलिस-प्रशासन इनके रूकने-खाने की व्यवस्था करने में जुटा हुआ है। वैश्विक आपदा के इस दौर में हर सख्श मानवता का परिचय दे रहा है। संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में कैद हैं।

लॉक डाउन के तहत सोमवार को भी प्रातः से ही सड़कों में सन्नाटा दिखा। जरूरी सामान खरीदने वालों की भी संख्या अब लगातार कम होती जा रही है। अधिकांश लोग अपने घर के आस-पास से ही जरूरत का सामान खरीदने को प्राथमिकता दे रहे हैं। दुग्ध, गैस, आपातकालीन वाहनों के अलावा प्राइवेट वाहन सड़कों पर आ-जा पा रहे हैं। जरूरत की सामान खरीदने के लिए दी जा रही छूट के दौरान भी दुपहिया वाहनों पर भी एक-एक ही व्यक्ति दिखाई दे रहा है। हर कोई सोशल डिस्टेंट का ध्यान रख रहा है। दुकानों, एटीएम व अन्य स्थानों पर जाने वाले लोग भी उचित दूरी व मास्क में नजर आ रहे हैं। प्रातः 7 से अपरान्ह 1 बजे की छूट के बाद सड़कों में वाहन लेकर बेवजह घूमने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्यवाही कर रही है।

दोपहर 12ः45 होते ही जरूरी चीजों की दुकानों के खुले शटर भी गिरने शुरू हो जा रहे हैं। ठीक एक बजे सीपीयू व पुलिस के वाहन सड़कों पर निकल आ रहे हैं। सायरन व एलाउसमेंट के माध्यम से लोगों को घरों को भेज दिया जा रहा है। वहीं लॉक डाउन के बीच दिल्ली, नोएडा, रूद्रपुर सिडकुल से अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ बढ़ गई। इनमें छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल रहे। उन्हें पुलिस-प्रशासन ने खेल स्टेडियम में रखा हुआ है। जहां उनके रहने-खाने की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही प्रत्येक यात्री का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। इस बीच इनमें से अधिक यात्री आज ही रवाना करने की मांग को लेकर आक्रोशित होने लगे। जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कराया। लॉक डाउन के बीच पुलिस-प्रशासन के साथ ही विभिन्न सामाजिक संगठन, आम जनता भी जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रही है और जरूरतमंदों को हरप्रकार की मदद पहुंचाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *