संक्रमित लोगों की पहचान के लिए की जाएगी एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग

खबर शेयर करें

देहरादून। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। प्रदेश में अब तक मिले कुल 32 संक्रमितों में से 18 देहरादून के हैं। पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी।

देहरादून के डोईवाला में कोरोना के दो पॉजिटिव मामले मिलने के बाद नगरवासियों ने कॉलोनियों में भी बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया है। लोगों का कहना है कि घरों में रहकर ही कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सकता है। कॉलोनियों के लोग बारी-बारी मुख्य द्वार पर ड्यूटी दे रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी देहरादून के तीन होटलों को सरकार द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है। इनमें होटल वाईस राय इन, स्काई स्कैपरस और दून कैसल शामिल हैं।
कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए डीजीपी अनिल रतूड़ी की कार्रवाई की चेतावनी का असर दिखने लगा है। प्रदेशभर में 180 जमाती मेडिकल टेस्ट के लिए खुद पुलिस के सामने प्रस्तुत हुए हैं। जबकि खुद को छिपाने वाले दो जमातियों के खिलाफ हरिद्वार व रुड़की में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वाले 45 लोगों की खिलाफ कार्रवाई की गई है। जबकि लॉकडाउन के उल्लंघन में 973 एफआईआर में 4071 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही 3331 वाहनों को सीज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *