आधार केंद्रों के संचालन पर लगाई रोक

खबर शेयर करें

डीएम ने धर्मगुरूओं से की धार्मिक आयोजन टालने की अपील

हल्द्वानी/ नैनीताल। कोरोना वायरस संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुये जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद में आधार केन्द्रों के संचालन पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है।

जारी आदेश मे जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना वायरस के विश्व भर में प्रकोप के कारण एपीडेमिक डिजीज अधिसूचित कर दिया हैै। वर्तमान स्थित के दृष्टिगत इस संक्रमण के पूर्ण नियंत्रण हेतु कार्यवाही की नितांत आवश्यकता है। अतः जनहित एवं जनस्वास्थ्य के दृष्टिगत जनपद के क्षेत्रान्तर्गत समस्त आधार पंजीकरण केन्द्र जो कि तहसील, खण्ड विकास कार्यालय, पोस्ट ऑफिस, बैंकों, बीएसएनएल कार्यालयों, राजकीय विद्यालयों व अन्य संस्थान में स्थापित हैं का संचालन अग्रिम आदेशों तक बन्द किया जाता है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने जनपद के सभी मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारों व चर्च आदि के धर्मगुरूओं से अपील करते हुए कहा है कि विश्व भर के विशेषज्ञो के अनुसार भीड़-भाड़ या किसी भी जमावड़े के कारण कोरोना वाइरस संक्रमण के फैलने की संभावना सर्वाधिक रहती है। श्री बंसल ने सभी धर्मों के धर्मगुरूओं को कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भीड़-भाड़ या किसी भी जमावड़े को टालने या सम्भवतः हो सके तो स्थगित करने की सलाह दी है। उन्होंने धर्मगुरूओ से अनुरोध करते हुए कहा है कि धार्मिक संस्थानोें के आवागमन को पूर्णतः बन्द किया जाए यदि आवश्यक है तो जो भी धार्मिक संस्थानो मे लोग आ रहे हैं, कोरोना वाईरस के संक्रमण को देखते हुए एक-दूसरे के बीच उचित दूरी बनाये रखें तथा एक साथ लोगो को इकठ्ठा न होने दिया जाए। उन्होंने कोरोना वाइरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगो से अपील की है कि सरकारी कार्यालयों में अनावश्यक रूप से न आये केवल अति आवश्यक कार्य होने पर ही कार्यालयों में जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *