कांग्रेस नेता महेश जोशी ने की नियमित रूप से सेनिटाईजेशन की मांग

खबर शेयर करें

देहरादून। कांग्रेस नेता महेश जोशी ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार मूलभूत सुविधाए देने में नाकाम रहा है। शहर में युद्धस्तर पर कोरोना वायरस के खात्मे का कार्य होना चाहिए था। पिछले बीस दिन से सेनीटॉइजेशन का नियमित रूप से छिड़काव नही किया गया। शहर के अधिकांश इलाको में अभी तक नगर निगम की टीम नही पहुंची है।

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम को युद्ध स्तर पर कार्य होना चाहिए। उन्होने कहा कि कोरोना वारियर्स के पास अपनी सुरक्षा की सम्पूर्ण व्यवस्था नही है। डॉक्टर नर्सो की कमी के कारण उन्हें घण्टो कार्य करना पड़ रहा है उनके पास अपनी सुरक्षा की किट जिससे वो अपना भी बचाव कर सके नही है। जिससे वो भी लगातार कार्य करने के कारण संक्रमण की चपेट में आ रहे है। उन्होने कहा कि अभी आधी अधूरी व्यवस्थाओं से ही कार्य हो रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार आम जन को कोरोना से बचाव को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाये। फेस मास्क व सेनिटाइजर को घर घर चौराहों पर पुलिस के बेरियर, पैट्रोल पम्प, सब्जी मंडी जहाँ पर लोग बहुतायत से आते हैं वहाँ पर फेस मास्क व सेनिटाइजर की शीशी मुहैया कराई जानी चाहिए।

उन्होने सरकार से अनुरोध किया कि युद्ध स्तर पर कोरोना वायरस की रोकथाम के कार्य योजनाए बनाई जाय। चरणबद्ध ढंग से इसकी रोकथाम के उपाय किये जाय। शहर के अधिकांश इलाको से सेनेटाइजेशन न होने की शिकायत बहुतायत से मिल रही है। सफाई व्यवस्था की स्थिति भी सन्तोषजनक नही है। नालिया कूड़े से पटी पड़ी है। सब्जी मंडी में गंदगी का ढेर लगा रहता है। उन्होने कहा कि शहर की स्थिति काफी चिंताजनक है। जहाँ एक ओर केंद्र व राज्य की सरकार इस महामारी को समाप्त करने को दृढ़ संकल्प है और इसमें आम जन का भरपूर सहयोग मिल रहा है ऐसे हालात में नगर निगम को अपनी जिम्मेवारी निर्वहन करने में कौताही नही बरतनी चाहिये। और लगातार रोजाना सुबह शाम शहर के हर इलाके गली मोहल्ले हर घर को सेनेटाइज करने की आवश्यकता है जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। इसके अलावा नगर निगम शहर वासियों को कोरोना के खतरे इसके बचाव के तरीके व अन्य दिशा निर्देशों का लाउडस्पीकर के माध्यम से पूरे शहर में लगातार प्रचार प्रसार करना चाहिये। उंन्होने कहा कि ये बहुत ही गम्भीर मसला है जिसमे प्रधानमंत्री की मुहिम में पूरा देश एकजुट होकर कोरोना वायरस के खात्मे को प्रयासरत है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *