पुलिस-प्रशासन की कड़ी निगरानी में बनभूलपुरा, सारे रास्ते बंद

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन हरसंभव कोशिश कर रहा है। बनभूलपुरा क्षेत्र पुलिस-प्रशासन की कड़ी निगरानी में है। यहां जरूरी सामान भी घरों में पहुंचाया जा रहा है। पूरे इलाके को सील किया गया है। किसी को भी यहां जाने की अनुमति नहीं है। जबकि शहर के अन्य इलाकों में भी लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बाहर से आये लोगों से भी खुद की स्क्रिनिंग कराने की अपील की जा रही है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लागू लॉक डाउन के तहत पुलिस-प्रशासन उन क्षेत्रों में अधिक सख्ती बरत रहा है, जहां संक्रमित लोग पाए गए हैं। बनभूलपुरा क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के बाद यह क्षेत्र पूरी तरह सील किया गया है। पूरे क्षेत्र को पुलिस-प्रशासन ने निगरानी में लिया हुआ है। जरूरी सामान खरीदने तक के लिए लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है। पुलिस-प्रशासन घर-घर जरूरत का सामान पहुंचा रहा है। पूरे क्षेत्र में किसी को भी नहीं घुसने दिया जा रहा है। क्षेत्र को जोड़ने वाले मार्गों में पुलिस का कड़ा पहरा है। समस्त रास्तों को बंद किया गया है। शहर के अन्य क्षेत्रों में भी पुलिस लॉक डालन का सख्ती से पालन करा रही है। जगह-जगह लगी पुलिस पिकेट आने-जाने वाले प्रत्येक सख्श को रोक कर वजह पूछ रही है। जरूरी वजह बताने पर ही आगे जाने दिया जा रहा है। वहीं शुक्रवार को भगवान महावीर जयंती के अवकाश के चलते बैंक बंद रहे। जिसके चलते एटीएम मशीनों में लोग धनराशि निकालते देखे गये।

इधर जिलाधिकारी सविन बंसल ने बाहर से आये लोगों से अपील की है कि वह प्रशासन के सहयोग से अपना स्क्रिनिंग अवश्य करा लें। कोरोना से संक्रमित होना ना तो कोई पाप है, ना सामाजिक बुराई है और ना ही इसके संक्रमण से किसी की सामाजिक प्रतिष्ठा पर कोई फर्क पड़ता है। उन्होंने कहा कि यदि आप संक्रमित हैं तो यह संकमण आपके परिवार, समाज या मिलने, जुलने वालों को भी संक्रमित करेगा, वहीं यदि आप कोरोनटाइन में चंद दिन रहेंगे तो आप ठीक भी हो जायेंगे और दूसरे लोगों में संक्रमण भी नही होगा। उन्होंनेे कहा कि समझदारी दिखाइये और खुद भी स्वस्थ एवं सुरक्षित रहें दूसरी की सुरक्षा का भी ख्याल रखें। आज के वातावरण में यह कार्य देशभक्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *