बॉक्सिंग में दीपक, मयंक, समीर अव्वल

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड बाॅक्सिंग संघ व खेल निदेशालय उत्तराखण्ड के तत्वाधान में राज्यस्तरीय सब जूनियर बाॅक्सिंग प्रतियोगिता स्थानीय स्टेडियम में शुरू हो गई है। प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा को विभिन्न स्तरों की प्रतियोगिताओ के आयोजन करने का मौका मिला है, जो यहां के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में अन्तर्राष्टीय स्तर के खिलाड़ियों ने अपना परचम देश-विदेश में लहराया है। जिलाधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए किसी भी परेशानी व समस्या के लिए सम्पर्क करने को कहा।
उद्घाटन के अवसर पर विशिष्ट अतिथि सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि अल्मोड़ा वासियो के लिए यह सम्मान की बात है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को आयोजित कराने का मौका मिला है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना से प्रतियोगिता में खेलने की अपील की। राज्यस्तरीय सब जूनियर बाॅक्सिंग बालक/बालिका प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों की कुल 13 टीमों के 140 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। जिनमें 98 लड़के व 42 लड़कियां शामिल हैं।

प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज देहरादून के दीपक थापा ने उत्तरकाशी के निखिल पंवार को 5-0 से पराजित किया। वहीं दूसरे मैच में साई पिथौरागढ़ के मयंक वल्दिया ने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के सिद्वार्थ को 5-0 से, तीसरे मैच में देहरादून के समीर गुरूंग ने उत्तरकाशी के आजाद नेगी को दूसरे चक्र में व चौथे मैच में पौड़़ी के मंयक बिष्ट ने नैनीताल के राहुल आर्या को 5-0 से पराजित किया। इस अवसर पर उत्तराखण्ड बाॅक्सिंग संघ के महासचिव गोपाल खोलिया, जिला बाॅक्सिंग संघ के अध्यक्ष जेएस परिहार, क्रीड़ा अधिकारी सीएल वर्मा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी, डीसी भट्ट, जेएस वल्दिया, केएल आगरी, बीएस मनकोटी, लियाकत अली, चंचल भण्डारी, प्रशान्त जोशी, गिरीश मल्होत्रो, प्रदीप आगरी, पुष्पा कार्की, प्रदीप ऐरी, बीएस रावत, गणेश सिंह के अलावा बाक्सिंग संघ से जुड़े अन्य पदाधिकारी, विभिन्न जनपदों के कोच, मैच आफिशियल व विभिन्न जनपदों के प्रतियोगी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *