जिलाधिकारी डाॅ खैरवाल ने संभाला आयुक्त का पदभार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पूर्व आयुक्त राजीव रौतेला के विगत 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने के बाद शासन के आदेशो के क्रम में जिलाधिकारी उधमसिह नगर डा0 नीरज खैरवाल ने बुधवार की सुबह आयुक्त शिविर कार्यालय पहुचकर आयुक्त कुमाऊं का पदभार ग्रहण किया।
सूचना महकमे से औपचारिक बातचीत करते हुये डा0 खैरवाल ने कहा कि मौजूदा दौर में कुमाऊं मे कोरोना संक्रमण को रोकना तथा लोगो को सुरक्षित रखना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होने कहा कि फिलहाल कुमाऊं मे स्थिति सामान्य है। मण्डल की सभी प्रशासनिक इकाईयों के साथ ही स्वास्थ्य महमके द्वारा दिनरात निगरानी की जा रही है तथा संक्रमण को रोकने लिए युद्व स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होने बताया कि मण्डल के सभी जिलांे मे कन्ट्रोल रूम सक्रिय कर दिये गये है। उन्होने जिलाधिकारियों से कहा कि संक्रमण के सम्बन्ध मे केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो एडवाइजरी जारी हो रही हैं उनका अनुपालन किया जाए तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लाॅकडाउन की अवधि मे लोग घरों मे ही रहें तथा छूट के समय दैनिक उपयोग की वस्तु क्रय करते समय लोग सामाजिक दूरी के सिद्वान्त का भी पालन करें।
डा0 खैरवाल ने कहा कि ड्यूटी पर लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी तथा मण्डल के सभी नागरिक मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य करें तथा समय-समय पर हैंडवास अथवा साबुन से हाथ जरूर धोऐं। उन्होने कहा कि बाहर से आने वालों की अनिवार्य रूप से चैकिंग की जाए तथा ऐसे लोगों को कोरेनटाइन भी किया जाए।
आयुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर भयभीत होने की आवश्यकता नही है लोग अफवाहों से बचें सावधान रहें तथा सतर्क रहें। एक जगह पर एक बडे समूह में एकत्र न हों और भीडभाड वाले स्थानों पर जाने से बचें। उन्होने कहा नाक बहने,कफ और खांसी, सिर दर्द कई दिनों तक रहने वाले बुखार, निमोनियां तथा ब्रांकाइटिस की समस्या होने पर तत्काल चिकित्सक से सलाह लें, यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर हैल्पलाइन नम्बर- 104 पर अवश्य सूचित करें। घबरायें नही आपकी जागरूकता ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का आसान उपाय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *