DM द्वार छापामारी कार्यवाही 6 गाड़ी कब्जे में,अवैध खनन भण्डारण भी कब्जे में

खबर शेयर करें

हल्द्वानी/नैनीताल । जिलाधिकारी श्री सविन बंसल द्वारा जनपद में अवैध खनन पर अंकुश लगाने हेतु जारी सख्त आदेशों के तहत जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को काठगोदाम गौला बैराज के पास एवं बद्रीपुरा क्षेत्र में अवैध उप खनिज भण्डारण खिलाफ सख्त कार्यवाही की गयी।
उप जिलाधिकारी नैनीताल विनोद कुमार तथा एसडीएम हल्द्वानी विवेक राॅय के नैतृत्व में टीम द्वारा छापेमारी के दौरान अवैध रूप से सरकारी जमीन पर किये गये लगभग 6 गाड़ी अवैध खनन भण्डारण मौके पर ही कब्जे में ले लिया गया, जिसकी वन विभाग द्वारा नियमानुसार नीलामी करने की कार्यवाही की जायेगी। मौके पर अवैध रूप से खड़े दो वाहनो का परिवहन विभाग द्वारा चालान किया गया। सरकारी जमीन पर अवैध रूप से संचालित कैंटीन को ध्वस्त करते हुए जमीन को कब्जा मुक्त किया गया। संयुक्त टीम द्वारा कैंटीन संचालक राजेन्द्र सिंह को चेतावनी जारी करते हुए भविष्य में किसी भी प्रकार से भूमि पर अतिक्रमण न करने की हिदायत मौके पर दी।
गौरतलब है कि जिलाधिकारी व खनन समिति को को विभिन्न माध्यमों से सूचना मिल रही थी कि गौला बैराज एवं बद्रीपुरा क्षेत्र में अवैध रूप से खनन का भण्डारण किया जा रहा है। ड्राईवरों द्वारा भण्डारण सामग्री को वाहनों के द्वारा अन्य जगह ले जाने के लिए कैंटीन में बैठकर मौके की तलाश में रहते थे तथा कैंटीन में भोजन-पानी की आड़ लेकर लम्बे समय तक रात्रि में बैठे रहते थे। जिलाधिकारी श्री सविन बंसल की अध्यक्षता में 03 जनवरी को आयोजित बैठक में समिति द्वारा अवैध खनन के भण्डारण, परिवनह आदि को रोकने के लिए समिति द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय भी लिया गया था। उप खनन समितियों को अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए भी निर्देशित किया गया था।
संयुक्त टीम में एसडीओ वन ध्रुव मर्तोलिया, एआरटीओ गुरूदेव सिंह, सहायक अभियंता जमरानी बांध परियोजना नवीन पाण्डे, सिंचाई बलवन्त सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *