सुयालबाड़ी के संयुक्त चिकित्सालय में पहुंचे उपकरण

खबर शेयर करें

नैनीताल। जिलाधिकारी सविन बंसल ने संयुक्त चिकित्सालय सुयालबाड़ी के निरीक्षण के दौरान दिये गये निर्देशों के क्रम में अब व्यवस्थाओं में सुधार होने लगा है। निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं में कमी के चलते इस चिकित्सालय में ओपीडी की संख्या नहीं के बराबर थी।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के पश्चात चिकित्सालय की व्यवस्थाओं मे सुधार हो रहा हैै। जिसके कारण धीरे-धीरे ओपीडी में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि चिकित्सालय की पैथोलोजी लैब बन्द पड़ी है, जिसके कारण विभिन्न प्रकार की जांचें नहीं हो पा रही हैैं। पर्वतीय इलाके में स्थापित इस चिकित्सालय को जन उपयोगी बनाने के लिए जिलाधिकारी ने कड़े कदम उठाये हैं। जिसका नतीजा यह हुआ कि चिकित्सालय मे डेंटल टेबल पहुंच गई है। वहीं पैथोलॉजी लैब के लिए आवश्यक उपकरण आदि की व्यवस्था भी हो गई है, एक सप्ताह के भीतर लैब में तकनीशियन की भी तैनाती सीएमओ स्तर से कर दी गई हैै। 28 फरवरी से लैब एवं डेंटल चिकित्सा प्रारम्भ हो जायेगी।

 जिलाधिकारी की पहल पर सामुदायिक स्वास्थ्य केेन्द्र कोटाबाग में डॉ शालिनी कपूर दंत शल्यक की तैनाती कर दी गई है। पूर्व व्यवस्था के अनुसार डॉ कपूर रोस्टर के अनुसार तीन दिन के लिए कोटाबाग आ रही थी तथा जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय रूद्रपुर में सम्बद्घ कार्यरत थी। जिलाधिकारी ने उनका सम्बद्घीकरण रूद्रपुर से समाप्त कर पूर्ण सेवायें कोटाबाग में देने के निर्देश दिये थे। जिसके क्रम में निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण कुमाऊं संजय कुमार साह ने कोटाबाग चिकित्सालय में पूर्ण सेवायें देेने के आदेश निर्गत कर दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *