कोरोना वायरस संक्रमण हेतु जारी एडवाइजरी के तहत हों व्यवस्थाएंः यशपाल आर्य

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस संक्रमण हेतु जनपद के लिए नामित कैबिनेट मंत्री श्री यशपाल आर्य ने जनपद के सभी प्रशासनिक स्वास्थ्य तथा पुलिस महकमे के अधिकारियों से कहा है कि वायरस संक्रमण हेतु जारी एडवाइजरी के अनुसार सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करते हुये त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि कन्ट्रोल रूम के माध्यम से जो भी सूचनायंे प्राप्त हो रही है उन पर त्वरित कार्यवाही करें।
श्री आर्य ने कहा बाहर से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही अन्य प्रदेशों से आ रहे लोगों का कोरेन्टाइन अवश्य किया जाए। खाद्यान, राशन, दवा, गैस वितरण स्थलों पर सोशल डिस्टेेंस बनाई जाए। सार्वजनिक स्थलो पर प्रतिदिन सफाई एवं सेनेटाइजेसन की भी व्यवस्था की जाए ताकि संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोका जा सके।
उन्होने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रदेश में जरूरत मंदो के लिए राशन की कोई कमी नही होने दी जायेगी। जनपद के सुदरवर्ती एवं दुर्गम क्षेत्रों में आगामी तीन माह का एडवांस राशन भेजा जा रहा है। उन्होने कहा कि गरीबों के लिए सरकार मुफ्त राशन उपलब्ध कराएगी। कोरोना संकट के दौरान सरकार पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है। उन्होने बताया कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सुशीला तिवारी चिकित्सालय में आइसोलेसन वार्ड के साथ लगभग 50 आईसीयू भी स्थापित किये गये है तथा मोतीनगर में 100 बैड का कोरेनटाइन सेन्टर भी स्थापित कर दिया गया है।
श्री आर्य ने जनसाधारण से अपील की है कि लाकडाउन अवधि में घर पर ही रहें अनाश्यक बाहर ना निकलें। अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करें तथा दिन में कई बार हैंडवाॅस से हाथ धोएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *