बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए शिविर लगाने के निर्देश

खबर शेयर करें

भीमताल। जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार की दोपहर भीमताल स्थित बाल ग्राम (एसओएस चिल्ड्रन) का निरीक्षण किया तथा वहाॅ मौजूद बच्चों से मुलाकात की। जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर बच्चे काफी खुश एवं उत्साहित नज़र आये और बच्चों ने उनसे खुलके बात की। जिलाधिकारी ने भी मुस्कराकर बच्चों का अभिवादन स्वीकार किया तथा ग्रुप फोटो भी कराये। कई बच्चों ने जिलाधिकारी के साथ सैल्फी भी उतारी।
जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन को निर्देश दिये कि वह यहाॅ बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर कैम्प का आयोजन कराकर सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराये। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों के बैंक खाते खोले जाये इसके लिए लीड बैंक प्रबन्धक से समन्वय कर बाल ग्राम में खाते खोलने के की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। श्री बंसल ने कहा कि विद्यालय के सभी बच्चों के आधार कार्ड बनाये जाने के लिए भी बाल ग्राम में शिविर लगाया जाये ताकि सभी बच्चों के आधार कार्ड भी बन सकें। उन्होंने निरीक्षण के बाद बाल ग्राम की व्यवस्थाओं सफाई, भोजन आदि पर संतोष व्यक्त किया। श्री बंसल ने कहा कि जिस प्रकार से यह संस्था बेसहारा निराश्रित और जरूरतमन्द बच्चों की परवरिश तमाम माताओं की छत्र-छाया में प्यार, दुलार और ममतामयी संरक्षण में कार्य कर रही है वह अपने आप में सराहनीय व प्रेरणादायक है। उन्होंने संस्था संचालकों को अपनी ओर से बधाई एवं शुभकामनाऐं भी दी। उन्होंने निदेशक बाल ग्राम से कहा कि संस्था के लिए अतिरिक्त पेयजल कनेक्शन लिये जाने के लिए आवेदन करें ताकि अतिरिक्त पेयजल कनेक्शन प्राथमिकता से जारी किया जा सके।
निदेशक बाल ग्राम अनिवाश होता ने बताया कि यह संस्था वर्ष 1984 से कार्यरत है। संस्था द्वारा अनगिनत बेसहारा और जरूरतमन्द बच्चों का भविष्य सवांरा है। इस संस्था के कई होनहार बच्चें एवं बच्चियाॅ अच्छे जिम्मेेदार पदों पर कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *