कमलुवागांजा में चोरों ने घर में बोला धावा, पुलिस ने नाकाबंदी कर एक दबोचा

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। बीती शाम कमलुवागांजा में दो चोरों ने एक घर में धावा बोल दिया। वहां से इन्वर्टर लेकर भाग रहे चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने नाकाबंदी कर दी। जिसमें पुलिस ने बाइक सवार एक चोर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। जबकि पुलिस फरार चोर की गिरफ्तारी को दबिश दे रही हैँ पकड़े गये चोर के खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है।

 पुलिस के अनुसार कमलुवागांजा की बाराही काॅलोनी में रहने वाली भावना जोशी पत्नी त्रिलोक जोशी के घर में शनिवार की देर शाम दो चोर घुस गये। चोरों ने बड़ी सफाई के साथ घर से इन्वर्टर चोरी कर लिया। चोर अभी अपनी बाइक स्टार्ट ही कर रहे थे कि तभी कमला की नजर उन पर पड़ गई। इस पर उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। पकड़े जाने के भय से चोर इन्वर्टर वहीं छोड़कर बाइक लेकर भागने लगे। भावना ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे दी। इस पर मुखानी थाना पुलिस सक्रिय हो गई और क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी। पुलिस ने कमलुवागांजा में बाइक की घेराबंदी कर दी। इस पर चोर बाइक छोड़कर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने पीछा कर एक चोर को दबोच लिया। जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। तलाशी लेने पर पकड़े गये चोर के पास से 315 बोर का तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पकड़े गये चोर का नाम हरपाल सिंह पुत्र बगीचा सिंह निवासी ग्राम ढ़ाकी तहसील बिलासपुर जिला रामपुर बताया है।

पकड़ा गया चोर पूर्व में भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। वह बिलासपुर से यहां आने के बाद दो-तीन दिन तक घरों की रैकी करते थे और एकांत घरों को अपना निशाना बनाते थे। पुलिस ने पकड़े गये चोर के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्यवाही कर उसे जेल भेज दिया है। जबकि फरार चोर की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है। पुलिस का कहना है कि फरार चोर को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सफलता प्राप्त करने वाली टीम में एसओ भगवान सिंह महर, एसआई गुलाब सिंह, नीरज सिंह, कांस्टेबल राजेश कुमार, विरेंद्र रावत शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *