कालाढुंगी व्यापारियों ने किया बाजार बंद का सहयोग

खबर शेयर करें

कालाढुंगी- कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को देखते हुए कालाढुंगी व्यापार मंडल ने सोमवार को बाजार क्षेत्र में घूमकर मंगलवार को साप्ताहिक बंदी करने के लिए सभी व्यापारियों से सहयोग की मांग की थी। जिसका आज सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद करके सहयोग किया।

मालूम हो कि व्यापार मंडल कालाढुंगी कार्यकारिणी अध्यक्ष मयंक सिंह मेहरा के नेतृत्व में कोरोना से बचाव के लिए सभी व्यापारियों को लगातार जागरूक कर रहे हैं जिसकी कालाढुंगी वासी हमेशा से ही तारीफ करते आ रहे हैं।

कुछ व्यापारियों से फोन द्वारा वार्ता करने पर उन्होंने बताया कि प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल कालाढुंगी हमेशा से ही व्यापार हितों के लिए कार्यरत रहा है। हम सभी व्यापार मंडल का पूर्ण सहयोग करते हुए अपनी अपनी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के लिए एक दिन बंद रखेंगे।

कालाढुंगी के वरिष्ठ व्यापारी रमेश गुप्ता ने कहा कि उनकी मिठाई की दुकान है जिसको कच्चे माल में गिना जाता है परन्तु हम भी व्यापार मंडल के सहयोग के लिए अपनी दुकान को 1 दिन के लिए बंद करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर व्यापार मंडल हमसे भी 1 दिन दुकान बंद करने का सहयोग मांगता है तो हम व्यापार मंडल का सहयोग करने को तैयार हैं।

राशन की दुकान चलाने वाले व्यापारी दीपक सैनी ने बताया कि उनकी राशन की दुकान है जो आवश्यक सेवाओं में आती है परंतु इस कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए जब व्यापार मंडल कालाढुंगी द्वारा हमसे सहयोग की अपील की गयी तो हमने भी अपनी दुकान एक दिन के लिए बंद की है और भविष्य में भी हम साप्ताहिक बंदी का पूर्ण सहयोग करंगे। जिससे कि कोरोना को फ़ैलने से रोकने में कुछ सहयोग हो सके।

वहीँ फल व्यापारी संदीप ने कहा कि हमारी फलों की दूकान है हमने भी व्यापार मंडल के सहयोग के लिए दूकान बंद रखी थी परंतु कुछ लोगों के सुबह आकर दुकान खोलने को कहा तब दुकान खोली परंतु अगली बार से अगर सभी व्यापारी हमसे सहयोग मांगेंगे तो हम भी साप्ताहिक बंदी के लिए व्यापार मंडल का पूर्ण सहयोग करेंगे।

सब्जी व्यापारी भुवन सैनी ने बताया कि सब्जी का काम भी कच्चा काम होता है हम दुकान ना खोलें तो माल ख़राब होने का खतरा रहता है परंतु कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हम व्यापार मंडल का सहयोग कर रहे हैं हमने आज अपनी दुकान नहीं खोली है और भविष्य में भी हम अपनी दुकान ना खोलते हुए व्यापार मंडल का पूर्ण सहयोग करेंगे। व्यापार मंडल हमेशा से ही व्यापारियों के हितों में काम करता आ रहा है जिसका सभी ने सहयोग करना चाहिए।

हार्डवेयर और पेंट के कारोबारी मोहम्मद मेहताब ने बताया कि इस समय कोरोना से लड़ने में सभी लोग अपना अपना सहयोग कर रहे हैं। व्यापार मंडल ने 1 दिन के बाजार बंद की जो अपील की उस अपील का हम स्वागत करते हैं इसलिए आज हमने अपनी दुकान 1 दिन के लिए बंद की है।

बारबार शॉप चलाने वाले मोहम्मद रजा ने बताया की हमने भी कोरोना से बचाव हेतु अपनी दुकान को 1 दिन के लिए बंद रखा है।

कुछ व्यापारियों द्वारा ये भी बताया गया कि आज सुबह कुछ लोगों द्वारा ये भ्रम भी फैलाने की कोशिश की गयी कि बाजार बंद नहीं है बाजार खुला रहेगा। परंतु व्यापार मंडल से कोई सूचना ना आने पर किसी भी व्यापारी ने दुकान नहीं खोली। व्यापारियों ने ऐसे लोगों से अपील करी की कृपया ऐसी कोई अफवाह ना फैलाएं।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल कालाढुंगी इकाई के अध्यक्ष श्री मयंक सिंह मेहरा, जनक राज उप्पल, भगवत बिष्ट, नीरज तिवारी, नन्द राम टम्टा, मो. राजा, डॉ. सीमा जोशी मिश्रा, रवि यादव, मो. मेहताब, कुशल खाती, विपिन पाण्डेय, विपुल, दीपक राणा ने सभी व्यापारी बंधुओं से अपील करी है कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु मास्क और सेनीटाइजार का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *