कोरोना वायरसः बाहर से आया युवक कोरोन्टाइन, धारा 144 के उल्लंघन पर कार्यवाही

खबर शेयर करें

लागू लॉक डाउन का पुलिस-प्रशासन सख्ती से करा रहा पालन, जरूरी सामान खरीदने वालों की भीड़ भी हो रही कम

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लागू लॉक डाउन का पुलिस-प्रशासन सख्ती से पालन करा रहा है। बाहर से आये लोगों की जांच कराने के साथ ही कोरोन्टाइन किया जा रहा है। धारा 144 का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की जा रही है। दुपहिया वाहनों में दो सवारी पर भी कार्यवाही की जा रही है। अत्यावश्यकीय कार्य होने पर ही लोगों को जाने की अनुमति दी जा रही है। पीड़ितों की मदद भी की जा रही है। हल्द्वानी विधायक व नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने गरीबों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए पांच लाख रूपये जिला प्रशासन को दिए हैं। बाजारों में अब जरूरी सामान खरीदने वालों की भीड़ भी कम दिखाई देने लगी है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रदेश में लागू लॉक डाउन के सातवें दिन जरूरी सामान खरीदने के लिए कल की तरह रविवार को भी समय निर्धारित किया। इस अवधि में भी बहुत कम लोग ही जरूरी चीजें खरीदने के लिए बाहर निकले। सामान ले जाने के लिए दुपहिया वाहन पर एक सवारी जाने की अनुमति दी गई। साथ ही इस दौरान दुपहिया वाहनों में दो सवारी बैठने व चौपहिया वाहन के संचालन पर पुलिस ने सख्ती बरती। ऐसे वाहन चालकों पर आने-जाने की कोई खास वजह न बता पाने पर कार्यवाही की गई। बनभूलपुरा थाना पुलिस ने इस दौरान इन्द्रानगर क्षेत्र में एक बाइक को सीज किया है। इस बाइक में चार युवक सवार थे। इनमें से दो बाइक से कूद कर भाग निकले। जबकि इन्द्रानगर के ही रहने वाले नदीम हुसैन व रईस अहमद के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के तहत कार्यवाही की है।

कुसुमखेड़ा चौराहे में पुलिस बैरिकेटिंग लगाकर प्रत्येक वाहन की जांच कर रही है। इस दौरान पुलिस ने दुपहिया वाहन में दो सवारी बैठाने वालों पर भी कार्यवाही की। बेवजह सड़कों में घूमने वालों को भी पुलिस लगातार निशाने पर ले रही है। मंगल पड़ाव स्थित सब्जी मंडी पूरी तरह बंद रही। वहीं नवीन मंडी परिसर में फुटकर सब्जी बेचता व सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने पर मंडी सचिव ने बहेड़ी निवासी कोमल प्रसाद के खिलाफ धारा 151/188 के तहत कार्यवाही की है। दोपहर एक बजते ही पुलिस, सीपीयू टीमों ने दुकानें बंद कराने के साथ ही लोगों से भी बिना वजह बाहर न निकलने की अपील की। लॉक डाउन के चलते फंसे लोगों को पुलिस-प्रशासन पूरी मदद पहुंचा रही है। गरीब, मजदूर परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए हल्द्वानी विधायक व नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने जिलाधिकारी को पांच लाख रूपये विधायक निधि से अवमुक्त कराने को कहा है।

बैंकों के लगातार दो दिन बंद रहने के बावजूद एटीएम मशीनों में भी सन्नाटा पसरा रहा। वहीं दोपहर एक बजे से प्रातः सात बजे तक सड़कों में सन्नाटा पसर जा रहा है। बाजार खुलने के दौरान भी दुकानों में भीड़ नहीं देखने को मिली। ऊंचापुल में सब्जियों की दुकानों में भी बहुत कम संख्या में लोग सब्जी लेने पहुंचे। जरूरत की चीजें आम जनता तक पहुंचाने के पुलिस-प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। कंट्रोल रूम व पुलिस थाने-कोतवाली में आने वाली फोन कॉल्स को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही की जा रही है। पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारी स्थिति पर नजरें रखे हुए हैं। अधिकारी सड़कों पर ‌उतर कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आम जनता भी प्रशासन को पूर्ण सहयोग प्रदान कर रही है। इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम से बाहर से यहां आने वालों की निगरानी कर रही है। इस टीम ने बाहरी प्रदेश से यहां आये एक व्यक्ति की जांच कराने के साथ ही उसे कोरोन्टाइन किया है। बाहर से आने वाले प्रत्येक सख्श की जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *