बिना सत्यापन दुकानों में रखे थे कर्मचारी, काटे चालान

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पुलिस ने सत्यापन अभियान एक बार फिर तेज कर दिया है। इस बार पुलिस ने कर्मचारियों को बिना सत्यापन दुकानों में काम में रखने वालों पर कार्यवाही की। ऐसे 6 दुकानादारों के पुलिस ने कोर्ट के चालान भी किए। पुलिस के इस अभियान से ‌दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

बाहर से यहां आकर काम करने वालों किराये में रहने वालों के लिए पुलिस ने सत्यापन अनिवार्य किया है। पुलिस का तर्क है कि बाहर से आकर यहां किराये में रहने वाले सख्श का यदि सत्यापन कराया हो तो वह वारदात को अंजाम देकर फरार नहीं हो सकता। यदि वह फरार होता है तो उसके द्वारा दिये गये पते के आधार पर उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। इसके लिए पुलिस समय-समय पर अभियान भी चलाती रही है। इस अभियान के तहत अब पुलिस ने दुकानों में काम करने वालों को भी निशाने पर ले लिया है। जिसके तहत बनभूलपुरा थाना पुलिस ने शुक्रवार को एसआई कृपाल सिंह के नेतृत्व में चौराहा, रेलवे बाजार, लाइन नंबर एक आदि स्थानों में दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों के सत्यापन को अभियान चलाया। इस अभियान में पुलिस ने करीब 15 दुकानों में कर्मचारियों के सत्यापन की जांच की। जिसमें से 6 दुकानदारों ने किरायेदारों के सत्यापन नहीं कराये हुए थे। उनका पुलिस ने दस-दस हजार रूपये का कोर्ट का चालान किया।

पुलिस ने दुकानदारों को बिना सत्यापन कराये काम पर कर्मचारी न रखने की हिदायत दी है। पुलिस का कहना है कि अभियान आगे भी जारी रहेगा और बिना सत्यापन कराये कर्मचारी रखने वाले दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। पुलिस के इस अभियान से बिना सत्यापन कर्मचारियों को रखने वाले दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। कई दुकानदार अपनी दुकानों में कार्यरत कर्मचारियों को इधर-उधर भगाते देखे गये। इधर पुलिस के इस अभियान के बाद कई दुकानदार अपने कर्मचारियों का सत्यापन कराने की प्रक्रिया में भी जुट गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *