लॉक डाउनः नवीन मंडी में सन्नाटा, बाईपास में खुली दुकानें

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉक डाउन किया हुआ है। जिसके चलते लोग घरों में कैद हैं और निर्धारित अवधि के लिए ही जरूरत के सामान की दुकानें खुल रही हैं। सामान खरीदने जा रहे लोगों से सोशल डिस्टेंस रखने को कहा जा रहा है। अ‌धिकांश स्थानों में लोग सोशल डिस्टेंस बना भी रहे हैं, लेकिन कुछ स्थानों पर अभी भी लोग भीड़ लगाकर सामान खरीदते दिख रहे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉक डाउन के तहत बुधवार को भी निर्धारित अवधि के लिए जरूरत का सामान लेने की छूट दी गई। इस दौरान कई लोग जरूरत का सामान खरीदने भी आये, लेकिन सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा। लेकिन कुछ स्थानों में लोग भीड़ लगाकर सामान खरीदते दिखे। लॉक डाउन के बीच नवीन मंडी में फुटकर ‌बिक्री पर रोक के चलते यहां दस बजे बाद सन्नाटा पसर जा रहा है। जबकि यहां फल-सब्जी, राशन आदि से जुड़े वाहनों का आना-जाना लगातार बना हुआ है। इस कार्य से जुड़े वाहनों के संचालन को छूट दी गई है।

मंडी में फुटकर बिक्री पर रोक के बाद मंडी बाईपास में भी फल-सब्जियों की दुकानें लग रही हैं। यहां फल-सब्जी खरीदने के लिए लोग झुंड में दिखाई दे रहे हैं। यहां सोशल डिस्टेंस का पालन होता नहीं दिख रहा है। इसके अलावा मंगल पड़ाव सब्जी मंडी को बंद करने के बाद अब यहां मंगल पड़ाव में फल-सब्जियों की दुकानें खुली हुई हैं। यहां भी लोग फल-सब्जी खरीदने आ रहे हैं। लेकिन यहां सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बाजारों में सन्नाटा है। अधिकांश लोग अपनी गली-मोहल्लों से ही फल-सब्जी इत्यादि की खरीददारी करने में ही भलाई समझ रहे हैं।

जरूरत का सामान खरीदने के लिए दी गई छूट को कुछ लोग अभी भी मिलने जुलने का माध्यम बना रहे हैं। जिसके लिए वह अपने वाहनों का प्रयोग करते देखे जा रहे हैं। लेकिन चौपहिया वाहन व दुपहिया वाहनों पर दो सवारी वालों से पुलिस आने-जाने का कारण भी पूछ रही है। अपरान्ह एक बजे बाद जरूरी सेवा से जुड़े वाहनों का ही संचालन हो रहा है। बेवजह घूमने वालों से पुलिस सख्ती से निपट रही है। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्थाओं का स्वयं जायजा ले रहे हैं। किसी भी शिकायत को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने का प्रयास किया जा रहा है। यहां फंसे बाहरी लोगों को स्टेडियम के अलावा अन्य स्थानों पर रखा गया है। इनके खाने-पीने की व्यवस्था भी पुलिस-प्रशासन कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *