लॉक डाउन के तहत पुलिस-प्रशासन ने बरती सख्ती, उल्लंघन पर कार्यवाही

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लागू लॉक डाउन का पुलिस-प्रशासन दिन पर दिन सख्ती से पालन करा रहा है। बनभूलपुरा क्षेत्र में बुधवार को भी पूरी तरह से इलाका सील रहा। साथ ही पुलिस-प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए क्षेत्र के लोगों को निकलने नहीं दिया। वहीं जरूरी सामान खरीदने के लिए भी लोग अब नहीं के बराबर आ रहे हैं।

लॉक डाउन के तहत बुधवार को पुलिस-प्रशासन ने और अधिक सख्ती बरती। लॉक डाउन का पालन कराने के लिए जगह-जगह बैरिकेटिंग लगा दिये गये हैं। बनभूलपुरा क्षेत्र में जमात में शामिल होकर आये लोगों में कोरोना संक्रमित होने के चलते यहां और अधिक सख्ती बरती जा रही है। क्षेत्र में बाहर से आने-जाने पर पूर्णतया रोक लगी हुई हैं। इसमें पुलिस ने और सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को जरूरी सामान के लिए मिली छूट के दौरान भी इस क्षेत्र में आवाजाही बंद रखी गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा स्वयं कानून व्यवस्था का जायजा लेते रहे। एसएसपी ने रोडवेज स्टेशन के पास इस क्षेत्र में कई बिना वजह सड़कों पर चलने वाले वाहनों को भी सीज किया। साथ ही बिना वजह घूमने वालों को सख्त हिदायत दी कि वह पुनः घर से न निकलें, दुबारा दिखने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

नवीन मंडी आज भी पूर्ण रूप से बंद रही और पुलिस-प्रशासन ने वहां आवाजाही बंद रखी। यहां से दोपहर एक बजे बाद पर्वतीय क्षेत्रों के लिए आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की गई। वहीं बुधवार को जरूरी सामान खरीदने वालों की संख्या भी नहीं के बराबर दिखी। इस दौरान भी पुलिस ने बिना वजह वाहनों से घूमने वालों पर कार्यवाही की। साथ ही खरीददारी कर रहे लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील भी पुलिस करती रही। बैंकों में भी कामकाज सामान्य दिखा। बैंकों के बाहर लोग सामाजिक दूरी बनाकर खड़े दिखाई दिये। बैंकों में भी जरूरी काम वाले लोग ही पहुंच रहे हैं। मंगल पड़ाव में भी फुटकर सब्जी विकेता नजर नहीं आये, जबकि गली-मोहल्लों में ही फल-स‌ब्जी की बिक्री होती दिखाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *