लॉक डाउनः हल्द्वानी में निर्धारित अवधि में खरीददारी, जरूरतमंदों को हरसंभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहा पुलिस-प्रशासन

खबर शेयर करें

चौथे शनिवार को बैंक बंद होने के बावजूद एटीएम सूने, बेवजह घूमने वाले निशाने में

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लागू लॉक डाउन के छठे दिन शनिवार की प्रातः 7 बजे से अपरान्ह 1 बजे तक लोग बाहर निकले। दोपहर बाद सड़कों में सन्नाटा पसर गया। बैंक बंद होने के बावजूद एटीएम मशीनें भी खाली रही। लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक रूप से घूमने वालों पर पुलिस कार्यवाही करती रही। जरूरी सेवा के साथ ही पुलिस-प्रशासन के वाहन ही सड़कों पर संचालित होते रहे। जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं। यहां फंसे बाहरी लोगों को भेजने का दौर भी जारी है। निगम नगर को सेनिटाईज कर रहा है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरे प्रदेश में लॉक डाउन है। इस अवधि में लोगों को जरूरी सामान खरीदने के लिए निर्धारित समयावधि दी जा रही है। इस अवधि के तहत शनिवार को भी प्रातः 7 से अपरान्ह 1 बजे तक छूट दी गई। इस अवधि में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करते दिखाई दिये। इस दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वालों की संख्या भी कम नहीं रही। लोग कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने को दरकिनार जरूरी सामान खरीदने के लिए दी गई छूट का गलत प्रयोग करते हुए इधर-उधर जाते दिखाई दिये। लेकिन एक बजे समयावधि पूर्ण होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने सख्ती बरती। सड़कों पर बेवजह किसी को नहीं घूमने दिया गया। साथ ही बेवजह वाहन ले जाने वालों पर भी कार्यवाही की गई।

चौथा शनिवार होने के चलते आज बैंक बंद रहे। जबकि एटीएम मशीनें खुली रही। इनमें से इक्का-दुक्का एटीएम मशीनों को छोड़कर अधिकांश में सन्नाटा पसरा रहा। मंगल पड़ाव स्थित सब्जी मंडी पूर्णतया बंद कर दी गई है। यहां बैठने वाले व्यापारी अब गली-मोहल्लों में जाकर फल-सब्जी बेच रहे हैं। जिसके चलते मंगल पड़ाव में होने वाली भीड़ आज नहीं देखने को मिली। वहीं रोडवेज स्टेशन में अभी भी जगह-जगह फंसे लोगों का पैदल पहुंचना जारी है। यहां प्रशासन उन्हें गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था कर रहा है। इसके लिए रोडवेज व केमू की बसों की मदद ली जा रही है। रोडवेज स्टेशन में आज खासी संख्या में यात्री दिखाई दिये। लेकिन अब पुलिस-प्रशासन प्रत्येक स्थान पर सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन कराता नजर आ रहा है।

जगह-जगह फंसे यात्रियों को जहां कई लोग अपने घरों से भोजन बनाकर परोस रहे हैं। वहीं पुलिस-प्रशासन भी प्रत्येक जरूरतमंद को हरसंभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। फंसे हुए लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है तो गरीब परिवारों को राशन भी मुहैया कराया जा रहा है। यहां चोरगलिया व रेलवे स्टेशन में मजदूर तबके के करीब 150 परिवार फंसे हुए हैं। जिनके भोजन व भेजने के लिए पुलिस-प्रशासन प्रयास कर रहा है। कोरोना संकट में टीम थालसेवा ने शनिवार को 1100 भोजन पैकेट तैयार कर जरूरतमन्दों को भोजन वितरण किया। यह भोजन काठगोदाम , मुखानी , मंगल पड़ाव, टीपीनगर, मंडी, कुल्यालपुरा, आवास विकास आदि इलाको में वितरित किया गया। साथ ही डीआईजी जगतराज जोशी व एसएसपी सुनील कुमार मीणा के निर्देश पर हल्द्वानी बनभूलपुरा और काठगोदाम थाना क्षेत्रों में गरीब मजदूरों के लिए 300 राशन किट भेजी गई। जहां-जहां से भी प्रशासनिक सूचना आयी 20 मिनट के अंदर उन्हें भोजन पैकेट, राशन किट थालसेवा व रोटी बैंक द्वारा पहुंचाई जाती रही। भोजन व किट वितरण में पुलिस प्रशासन व सी.पी.यू. पुलिस भी पूर्णता सहयोग कर रही है । थालसेवा के अध्यक्ष दिनेश मानसेरा ने बताया कि एक हज़ार राशन किट बंटवाने का लक्ष्य रखा है। प्रतिदिन 1100 भोजन पैकेट भी लोगों को दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *