लॉक डाउनः जरूरी सामान खरीदने गये लोग, मंडी में रही भीड़, पुलिस तैनात

खबर शेयर करें

महामारी से निपटने के लिए अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा ने अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत व पिथौरागढ़ को दिये 20 लाख

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए लागू किये गये लॉक डाउन के पहले दिन अधिकांश लोग घरों में ही कैद रहे। वहीं लोगों ने जरूरी सामान की खरीददारी भी की। मंडी में खासी भीड़ रही। जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया। वहीं कोरोना वायरस से निपटने के लिए अल्मोड़ा सांसद ने 20 लाख रूपये दिए हैं।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले दिन जरूरत की वस्तुओं की दुकानें खुली रही। मंडी में सब्जी और फलों के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। मंडी में भीड़ नियंत्रित के लिए भी कोई उपाय नहीं हैं। यहां सुबह से लोंगों की भीड़ उमड़ रही है, जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसके अलावा लोगों को फल खरीदते भी देखा गया। मंगल पड़ाव स्थित सब्जी मंडी में फल-सब्जी खरीदने वालों की खासी भीड़ रही। पुलिस-प्रशासन द्वारा अनावश्यक रूप से घूमने वालों को भी हिदायत देकर वापस उनके घरों को भेज दिया। साथ ही स्टेशन रोड में बगैर मास्क के वाहनों व पैदल जा रहे लोगों को पुलिस कर्मियों ने रोका और उन्हें इस महामहारी से बचने के लिए मास्क लगाने को कहा। बकायदा मास्क बेचने वाले समीप ही मौजूद रहे।

जरूरी कामकाज वाले लोग ही इधर-उधर जाते दिखाई दिये। जबकि कॉ‌मर्शियल वाहनों के संचालन पर पूर्णतया प्रतिबंध रहा। इस दौरान पुलिस खाद्यान्न, सब्जी, दूध, गैस इत्यादि आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही जाने की अनुमति दे रही थी। जगह-जगह जहां पुलिस बल तैनात रहा। वहीं पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेते रहे। सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार व एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने दोपहर बाद सड़कों पर स्थिति देखी। उन्होंने बेवजह घूमने वालों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी। साथ ही कई वाहन चालकों को भी पूछताछ के लिए रोका गया। इस दौरान कई वाहनों पर कार्यवाही भी की गई।

पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान धारा 144 के उल्लंघन पर एक युवक के खिलाफ कार्यवाही भी की है। बनभूलपुरा थाना पुलिस ने सलमान पुत्र मोहम्मद युनूस निवासी गफूरबस्ती को धारा 144 के उल्लंघन पर दबोच लिया। उसके परिवारजनों के माफी मांगने पर उसका पुलिस एक्ट में चालान किया है। साथ ही उसे पुनः ऐसा न करने की हिदायत भी दी गई है।

वहीं महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा ने सांसद निधि से 20 लाख रूपये दिये हैं। यह राशि अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत व पिथौरागढ़ जिले को दी गई है। उन्होंने लोगों से संयम व सावधानी बरतने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *