कोरोनाः बाजार सूने, खरीददारी में सोशल डिफेंस का प्रयोग, सड़कों पर घूमते रहे अधिकारी, बिना मास्क कार्यवाही

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव को लागू लॉक डाउन के चौथे दिन नगर में सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी सामान खरीदने लोग निकले, लेकिन वह भी सोशल डिफेंस में दिखाई दिये। पुलिस का कड़ा पहरा रहा और बेवजह घूमने वालों पर कार्यवाही होती रही। नवीन मंडी में लोगों की भीड़ एकत्र होने पर पुलिस ने बल प्रयोग किया।

लॉक डाउन के दौरान गुरूवार को प्रातः 7 से 10 बजे तक ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली। इस अवधि में लगातार लोग नवीन मंडी में घरों के लिए सब्जियां लेने पहुंच गए। जिससे मंडी में लोगों की भीड़ एकत्र होने लगी। इस पर पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। नवीन मंडी से केवल थोक व्यापारियों को ही खरीददारी की अनुमति दी गई। वहां लगने वाले फुटकर व्यापारियों को भी पुलिस-प्रशासन व मंडी समिति अधिकारियों ने हटा दिया। जबकि मंगल पड़ाव स्थित सब्जी मंडी में पुलिस के पहरे में खरीददारी हुई। यहां सोशल डिफेंस का पालन कराते हुए लोगों को बनाये गये घेरे में ही खड़ा रखा गया। बहुत से लोग दुपहिया वाहनों से ही फल-सब्जी खरीदने आ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने रोका और पुनः वाहन के साथ न दिखाई देने की हिदायत दी।

लॉक डाउन के बाद गुरूवार को रोडवेज स्टेशन में भी सन्नाटा दिखाई दिया। बुधवार तक यहां बाहर से पहुंचने वालों की संख्या अधिक देखी जा रही थी। जरूरी चीजें लोगों को उपलब्ध कराने के प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। नगर में पुलिस की गश्त जारी है। जगह-जगह बैरिकेटिंग लगाये गये हैं। बेवजह घूमने वालों को निशाने पर लिया जा रहा है। सड़कों में आवश्यक सेवा से जुड़े वाहनों को छोड़कर अन्य कोई वाहन नजर नहीं आ रहा है।

प्रातः मिली ढील के दौरान लोग बंद होने के निर्धारित समय 10 बजे से पूर्व ही घरों की वापसी करते देखे गये। अधिकांश लोग पैदल ही आना-जाना कर रहे थे। मंगल पड़ाव स‌ब्जी मंडी में सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार, एसएसपी सुनील कुमार मीणा, एसपीसिटी अमित श्रीवास्तव, सीओ शांतनु परासर, कोतवाल संजय कुुमार नजरें जमाये रहे। यहां बिना मास्क लगाये सब्जी मंडी में खरीददारी करने जा रहे जमातुल हिन्द के नेता अब्दुल कादिर टोकने पर अधिकारियों से जा उलझा। जिस पर उसे हिरासत में ले लिया गया। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है। इसके अलावा बनभूलपुरा थाना पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान खुलने पर इन्द्रानगर बड़ी रोड में एक इलैक्ट्रानिक्स की दुकान को सीज कर दिया। जबकि उसके स्वामी मोहम्मद कमर का दस हजार रूपये का कोर्ट का चालान किया गया है।

साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कैदियों की भी जांच की जा रही है। जिला कारागार नैनीताल में जेलर रमेश कुमार भारती ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जेल में बंद कैदियों की जांच की। साथ ही चिकित्सकों ने कैदियों को एहतियात बरतने की ‌सलाह दी। चिकित्सकों ने कहा कि प्रत्येक कैदी मास्क का प्रयोग करे और एक-दूसरे से दूरी बनाकर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *