पुलिस से की जातिगत अपशब्दों का प्रयोग करने वाले पर कार्यवाही की मांग

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। आरक्षित वर्ग समाज के खिलाफ जातिगत अपशब्दों का प्रयोग करने के आरोपी पर कार्यवाही की मांग कोतवाल से की गई है। इसके लिए विभिन्न संगठनों ने पुलिस को लिखित तौर पर तहरीर सौंपी गई है।

कहा गया है कि बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें एक जनसभा के दौरान अनुसूचित जाति समाज को अपने शब्दों से जातिगत रूप से अपमानित करते हुए समाज के प्रति घृणा भाव वाले शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। उस व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला कि वह अनिकेत विहार, लाइन नंबर एक, मोथरोवाला, देहरादून निवासी दीपक जोशी पुत्र स्व. डीएन जोशी है। कहा कि इस मामले में दोषी पर सुसंगत संवैधानिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किये जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने मांग की है कि आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही सभा में तालियां बजाकर उत्साहवर्धन करने वालों के खिलाफ भी एससी-एसटी एक्ट सहित संविधान का अपमान करने पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाय। ज्ञापन में भाजपा के समीर आर्य, डाॅ अंबेडकर मिशन एंड फाउंडेशन के अध्यक्ष जीआर टम्टा, शोषित मुक्ति संगठन के अध्यक्ष एडवोकेट बालकृष्ण व जन उत्थान संघ के महासचिव सुंदर लाल आदि के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *