वाहनों का टैक्स ऑनलाइन जमा करने का विरोध

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। गौला खनन मजदूर संघर्ष समिति ने ऑनलाइन टैक्स जमा करने का विरोध करते हुए इसे पूर्वरत रखने की मांग की। इसे लेकर उन्होंने परिवहन आयुक्त का पुतला दहन कर रोष जताया। चेतावनी दी कि यदि मांगें नहीं मानी तो उग्र आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। इस दौरान उनका कहना था कि परिवहन विभाग वाहनों का टैक्स ऑनलाइन जमा करा रहा है, जिससे वाहन स्वामियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

उनका कहना था कि इस टैक्स को पूर्व की भांति ही आरटीओ कार्यालय से टैक्स जमा किया जाए, जिससे ऑनलाइन टैक्स जमा करने पर 50 से 100 रूपया प्रत्येक टैक्स या फिटनेस या अन्य टैक्स में अतिरिक्त ना देना पड़े। वहीं दूसरी ओर अनपढ़ या कंप्यूटर की जानकारी ना होने पर लर्निंग लाइसेंस का टेस्ट कंप्यूटर में ना लेकर मौखिक या लिखित पूर्व की भांति ही किया जाए। उन्होंने मांग की कि विभाग में वाहन स्वामियों के काम भी शीघ्र निपटाए जाएं। समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि पूर्व के भारती कार्यालय से टैक्स काटा जाए, जिसे ऑनलाइन जमा करना है वह ऑनलाइन जमा कर सकता है पर कार्यालय से भी टैक्स काटा जाए। साथ ही लर्निंग लाइसेंस में हो रही परेशानी को भी दूर किया जाए।

ऐसा न होने पर उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। पुतला दहन करने वालों में राजेंद्र सिंह बिष्ट, मनीष गौड़, नवल मेहरा, राजकुमार सिंह यादव, योगेंद्र सिंह बिष्ट, सुभाष अधिकारी, अनिल कुमार सिंह, राजेश डी पलड़िया आदि श‌ामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *