बनभूलपुरा में पुलिस-प्रशासन का कड़ा पहरा, व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे अधिकारी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है। बनभूलपुरा क्षेत्र अभी भी सील है। अधिकारी व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार क्षेत्र के लोगों की जांच कर रही हैं। ड्रोन कैमरे से भी क्षेत्र की निगरानी की जा रही है। लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है।

आज रविवार का दिन होने के बाद भी सील क्षेत्र से बाहर जहां छूट की अवधि के दौरान ग्राहकों की संख्या नगण्य दिखाई दी। वहीं सड़कों पर भी सन्नाटा जैसा नजर आ रहा था। इस कारण कई दुकानदार एक बजने से पूर्व ही अपनी-अपनी दुकानें बंद कर घरों को जाते देखे गये। छूट के दौरान ठेले वाले भी मोहल्लों में जाकर लोगों को फल-सब्जी उपलब्ध करा रहे हैं। इस कारण लोगों को घरों से ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ रहा है। नवीन मंडी में भी आज सन्नाटा पसरा रहा। यहां पर्वतीय क्षेत्रों के लिए खाद्द्यान्न व फल-सब्जी ले जाने वाले वाहन ही दिखाई दिये।

बनभूलपुरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले सामने के बाद से अब तक पूरा क्षेत्र सील ही है। इस इलाके को पांच सैक्टरों में बांटने के बाद वहां सैक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों में व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें ललित आर्य महिला इंटर कॉलेज में अपने-अपने कार्यों को बखूबी अंजाम देती नजर आ रही हैं। साथ ही स्टेट एलोपैथिक डिस्पेंसरी में भी लोगों की समस्या को देखते हुए चिकित्सकों की तैनाती कर दी गई है। बनभूलपुरा क्षेत्र के लोगों के आवश्यकीय वस्तु की आपूर्ति की जिम्मेदारी पार्षदों व वॉलंटियरों को सौंपी गई है। इसके लिए उन्हें पास भी जारी किए गए हैं। लोग दवाई, राशन, सब्जी व अन्य सामान पार्षदों व तैनात वॉलंटियर की मदद से मंगा रहे हैं। क्षेत्र को जोड़ने वाले सभी रास्तों में पुलिस का कड़ा पहरा है। इन रास्तों में बांस व बैरिकेटिंग लगातार पूर्णतया बंद किया गया है। पुलिस के उच्चाधिकारी भी क्षेत्र में लगातार गश्त कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी इस क्षेत्र की स्थिति की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पुलिस-प्रशासन के वाहन भी इस क्षेत्र में घूमकर लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील कर रहे हैं। इस क्षेत्र में जबरन घुसने व निकलने वालों से भी पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। किसी भी वाहन को क्षेत्र में घुसने नहीं ‌दिया जा रहा है। वहीं रविवार को बैंकों के लगातार तीसरे दिन बंद होने के बावजूद भी एटीएम मशीनों में भी सन्नाटा देखा गया। कई एटीएम मशीनें पूर्णतया बंद हैं तो कुछ खुली हुई हैं। इन खुली हुई मशीनों में बैंक द्वारा धनराशि उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *