जनता कर्फ्यूः गली-मोहल्लों व सड़कों में सन्नाटा, सेनिटाईजर का हो रहा छिड़काव

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए कुमाऊं की जनता पूरी तरह जागरूक दिखी। रविवार को कुमाऊं में जनता कर्फ्यू पूरी तरह सफल रहा। गली-मोहल्लों व सड़कों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। इधर-उधर जाने वालों से पुलिस सवाल करती रही। जगह-जगह पुलिस के बैरिकेटिंग दिखाई दिये। जरूरी कामों से जाने वाले भी संक्रमण से बचाव को मास्क का प्रयोग करते देखे गये। लोगों ने शाम पांच बजे आवश्यक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए तालियां व थालियां बजाई। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हल्द्वानी में कोरोना वार रूम की स्थापना भी कर दी गई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को जनता कर्फ्यू में यहां पूर्ण सहयोग रहा। हल्‍द्वानी के अलावा नैनीताल, रामनगर, पिथौरागढ़, अल्‍मोड़ा, ऊधमसिंहनगर, बागेश्वर, लोहाघाट, चंपावत में सड़कों व कॉलोनियों की सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा। यहां हल्द्वानी में प्रातः से ही सड़कों, गलियों में सूनसानी दिखाई दी। दुकानें रविवार को पूर्णतया बंद रही। आने-जाने वालों से पुलिस सवाल करती रही। घर से निकलने की कोई खास वजह बताने पर ही पुलिस आगे जाने की अनुमति दे रही थी। इसके लिए पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेटिंग लगाए हुए थे।

इधर नगर निगम प्रशासन द्वारा नगर में सेनिटाईजर का छिड़काव कराया। निगम कर्मचारी रोडवेज, केमू, रेलवे व टैक्सी स्टेशनों के अलावा सड़कों में मशीनों व वाहनों के माध्यम से सेनिटाईजर का छिड़काव करते रहे। पूरे दिन लोग एक-दूसरे को सचेत रहने और घरों से न निकलने के मैसेज वाट्सएप पर करते रहे। नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग में भी पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। साथ ही टैक्सियों, बसों व ट्रेनों का संचालन पूर्णतया बंद रहा। वहीं जनता कर्फ्यू के बीच रोडवेज स्टेशन के पास इधर से उधर जाने वाले कुछ यात्री वाहनों का इंतजार करते देखे गये। पूछे जाने पर यात्रियों ने बताया कि फैक्ट्रियां बंद होने के चलते वह अपने घरों को वापसी कर रहे थे, लेकिन सफर लंबा होने के चलते उन्हें हल्द्वानी स्टेशन में ही प्रतिक्षा करनी पड़ रही है। 

जनता कर्फ्यू पर जहां पुलिस अलर्ट रही। वहीं प्रशासन ने भी हल्द्वानी में कोरोना वार रूम की स्थापना कर दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भारती राणा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वार रूम की स्थापना कर दी गई है। जिसके सम्पर्क नंबर 05946-281234 पर कोरोना संक्रमण से सम्बंधित कोई भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। साथ ही इसमें कोई भी व्यक्ति कोरोना से संबंधित जानकारी उपलब्ध करा सकता है। यह कोरोना वार रूम सम्पर्क नंबर 24 घण्टे उपलब्ध रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *