रूद्रपुर के निवासियों को सोशल डिस्टेंसन के लिए किया जागरूक

खबर शेयर करें

रूद्रपुर। कोरोना संक्रमण को देखते हुये जिलाधिकारी डॉ नीरज खैरवाल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरिन्दरजीत सिंह ने रूद्रपुर शहर में इन्दिरा चौक, डीडी चौक सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण कर आम जनता को कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये आवश्यक रूप से सोशल डिस्टेंसिंग (समाजिक दूरी) बनाये रखने हेतु जागरूक किया।

जिलाधिकारी ने जनपद वासियो से अपील करते हुये कहा कि यह एक दैवीय आपदा की स्थिति है इस संक्रमण से बचने के लिये जागरूकता अति आवश्यक है। उन्होने कहा इस संक्रमण को रोकने के लिये सभी लोग अपने घरो में ही रहे। उन्होने कहा सभी के घरो में बिजली, पानी, खाने की व्यवस्था है। उन्होने कहा जिन घरो में खाने की व्यवस्था नही होगी उनकी जिला प्रशासन व्यवस्था करायेगा। उन्होने कहा इस संक्रमण को रोकने के लिये सभी लोग आगे आये व अपना योगदान दे। गली, मोहल्लो में भी लोग सोशल डिस्टैनसिंग बनाये रखे। उन्होने कहा राशन, सब्जी, किराने की दुकानो पर भी इसका ध्यान रखा जाय। उन्होने कहा जिन लोगों को होम कोरेंटाइन किया गया है वह इनका अनुपालन करे, जो व्यक्ति इसका अनुपालन नही करेगें उसे क्वारंटाइन फैसलिटी में रखा जायेगा साथ ही उस पर आवश्यक कार्यवाही भी की जायेगी। उन्होने कहा जो लोग बाहर से आये है यदि वे होम कोरेंटिन से बाहर निकलते है तो उनकी शिकायत पुलिस हैल्प लाइन नम्बर-112 या आपदा कन्ट्रोल रूम 05944-250250 पर सूचित करें।
       वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा जो लाॅक डाउन के नियमो का पालन नही कर रहा है उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। अभी तक 25 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है। उन्होने कहा जो लोग मौहल्लो आदि क्षेत्रों में इकठ्ठा होकर बैठ रहे है उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारियो के माध्यम से ड्रोन कैमरे द्वारा फोटोग्राफी कराई जा रही है ताकि ऐसे लोगों पर कार्यवाही अमल में लाई जा सकें। एसएसपी ने कहा स्वयं सेवी संस्थाओं द्व़ारा राशन व भोजन बाटा जा रहा है। उन्होने स्वंय सेवी संस्थाओं से कहा जिला प्रशासन द्वारा इस कार्य हेतु क्यूआरटी लगाये गये है उन्ही के माध्यमो से राशन व भोजन बटवाया जाय। उन्होने बताया जनपद के सभी 17 थानों में जिला प्रशासन की 17 व पुलिस प्रशासन की 17 क्यूआरटी नियुक्त की गई है। इन्ही के माध्यम से राशन व भोजन वितरीत किया जायेगा। उन्होने कहा सभी लोग इस संक्रमण को रोकने के लिये अपने घरो में ही बने रहे व आपस में समाजिक दूरी बनाये रखे। उन्होने कहा कोई भी व्यक्ति अपना अनावश्यक पास न बनवाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *