समस्याओं का निदान एक सप्ताह में करने के निर्देश

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम कलैक्ट्रेट में आयोजित हुआ। जिसमें कुल 12 शिकायतें/समस्यायें फरियादियों द्वारा दर्ज करायी गयी। अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद स्तर से होने वाली शिकायतों का निस्तारण हर हाल में एक सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करें।
जनता मिलन में विकासखण्ड हवालबाग के ग्राम गधोली में पेयजल समस्या के सम्बन्ध में ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गयी साथ ही वहा पर अवैध पेयजल कनेक्शन लगाये जाने की शिकायत भी की गयी। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को रविवार तक स्थलीय निरीक्षण करते हुए अवैध कनेक्शन लगाने वालो को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। दरबारी नगर पूर्वी पोखरखाली के लोगो द्वारा आवासीय भवनों में आने-जाने वाले रास्ते को बन्द किये जाने की शिकायत पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी को तत्काल मौका मुआयना करते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। राजपुरा के भ्यारखोला में पैदल रास्ते के निर्माण के सम्बन्ध में ग्रामीणों ने एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिस पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। शितलाखेत-काकड़ीघाट मोटर मार्ग में जे0सी0बी0 से मोटर मार्ग को दुरूस्त करने के सम्बन्ध में एक आवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिस पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस दौरान वी0सी0 द्वारा भिकियासैंण, द्वाराहाट, रानीखेत के लोगो द्वारा भी समस्यायें दर्ज की गयी। भिकियासैंण से जैनल-देघाट मोटर मार्ग में अनेक स्थानों पर क्षतिग्रस्त व उसे दुरूस्त करने की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता द्वारा बताया गया कि इस दौरान कार्य प्रगति पर है। भिकियासैंण के डडोली से मिरई डाना सड़क क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर उन्होंने कार्यदायी संस्था जिला पंचायत को स्थलीय निरीक्षण करते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस दौरान पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के अन्तर्गत भी आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, मोनिका, जिला विकास अधिकारी के0के0 पंत, मुख्य शिक्षाधिकारी एच0बी0 चन्द, प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 योगेश पुरोहित, सहायक निबन्धक सहकारिता राजेश चैहान, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ए0पी0 पुरोहित के अलावा समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *