सेना भर्ती की व्यवस्थाएं पूरी करने के लिए अधिकारियों ने की चर्चा

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। मिलिट्री स्टेशन रानीखेत में 26 फरवरी से आयोजित होने वाली सेना भर्ती के सम्बन्ध में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में सेना के अधिकारियों व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभागार में एक बैठक आयोजित की गयी। जिसमें सैन्य अधिकारियों के साथ भर्ती रैली को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराये जाने पर विचार विमर्श किया गया।

जिलाधिकारी ने सैन्य अधिकारियों को आश्वस्त किया कि प्रशासन द्वारा हर सम्भव सहायता इस रैली में की जायेगी। बैठक में भर्ती में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों के रहने-खाने आदि की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि भर्ती रैली स्थल में पानी की आपूर्ति जल संस्थान विभाग द्वारा टैंकर के माध्यम से उपलब्ध करायी जायेगी। इसके अलावा कैन्ट बोर्ड रानीखेत द्वारा सफाई व्यवस्था को सुचारू रखने में अपना सहयोग दिया जाय। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को एम्बुलेंस व फर्स्ट एड बॉक्स भर्ती रैली में रखने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने रैली के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को बैरिकेटिंग आदि लगाये जाने के लिए निर्देशित किया। वहीं अस्थाई शौचालय की व्यवस्था हेतु कैन्ट बोर्ड व उपजिलाधिकारी को व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भर्ती रैली में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों हेतु अतिरिक्त बसों के लिए आरटीओ अपने स्तर से व्यवस्था सुनिश्चित करा लें। बैठक में उपस्थित कर्नल बीएस चिकारा ने जिलाधिकारी से अन्य व्यवस्थाओं हेतु अधिकारियों से समन्वय बनाने के लिए आग्रह किया और बताया कि उनके द्वारा समय-समय पर आवश्यक सहयोग हेतु सम्पर्क किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि भर्ती रैली 26 फरवरी से 4 मार्च तक आयोजित हो रही है। जिसमें कुमाऊ के समस्त जनपदों के अभ्यर्थी अलग-अलग दिन भर्ती रैली में आयेंगे। बैठक में अधिशासी अधिकारी रानीखेत कैन्ट अभिषेक आजाद, उपजिलाधिकारी रानीखेत अभय प्रताप सिंह, मेजर मोहित चौधरी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ योगेश पुरोहित के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *