पुलिस का सेवा-सुरक्षा व मित्रता का नारा हो रहा चरितार्थ

खबर शेयर करें

वैश्विक आपदा के समय इंसानियत का फर्ज भी हो रहा अदा

हल्द्वानी। लॉक डाउन के दौरान जरूरत की चीजें उपलब्ध कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। खाद्य सामग्री से लेकर अन्य जरूरी सामान घर-घर उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए टोल-फ्री नंबर का सहारा लिया जा रहा है। प्रत्येक सूचना को गंभीरता से लिया जा रहा है।

लॉक डाउन के दौरान पुलिस का सेवा-सुरक्षा व मित्रता का नारा चरितार्थ होता दिख रहा है। लॉक डाउन के दौरान किसी भी जरूरी वस्तु की आवश्यकता पर पुलिस-प्रशासन ने टोल फ्री नंबर 1077 व पुलिस कन्ट्रोल रूम नम्बर 112 उपलब्ध कराया हुआ है। यह नंबर लोगों को अतिआवश्यकीय वस्तु उपलब्ध कराने के लिए जारी किये गये हैं। जिसमें खाद्य सामग्री के अलावा दवाईयां व अन्य जरूरी चीजें शामिल हैं। इन नंबरों पर आने वाली सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए जरूरत की चीज घरों पर उपलब्ध कराई जा रही है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने भी पुलिस कर्मियों को इन सूचनाओं पर तत्काल कार्य करने के निर्देश दिये हैं। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि वह बेवजह घरों ने ना निकलें। जरूरी सामान की जरूरत पड़ने पर इन नंबरों पर सूचना दें। जरूरत की वस्तु उन्हें घर पर ही उपलब्ध करा दी जाएगी। वहीं मंगल पड़ाव चौकी प्रभारी कैलाश सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस ने बाजार क्षेत्र में आवश्यक सेवा में जुटे लोगों के अलावा जगह-जगह फंसे लोगों को भोजन व पानी उपलब्ध कराया गया।

वैश्विक आपदा के समय लोग भी इंसानियत का फर्ज अदा करते हुए आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों के अलावा फंसे लोगों को भोजन, पानी व अन्य खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं। वहीं गैस के वाहन भी गलियों में घूम रहे हैं। जलसंस्थान ने भी टैंकरों के माध्यम से उन स्थानों में पेयजल वितरित शुरू कर दिया है, जहां पानी की किल्लत बनी हुई है। इसमें निजी टैैंकरों का भी सहारा लिया जा रहा है। साथ ही नगर निगम ने भी नगर में सेनिटाईजर का छिड़काव किया जा रहा है। खाद्यान्न की किसी प्रकार की कमी न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। खाद्य सामग्री की कालाबाजारी रोकने के लिए रेट लिस्ट जारी की गई है। साथ ही कालाबाजारी रोकने के लिए अधिकारी बाजार में निगरानी करते देखे जा रहे हैं। नवरात्रों के बीच मंदिरों में भी ताले नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *