मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना वायरस से निपटने को रणनीति

खबर शेयर करें

देहरादून। मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना का मुख्य मुद्दा रहा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई। बैठक के उपरांत शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने सचिवालय मीडिया सेंटर में कोरोना वायरस कोवि-19 के बचाव के सम्बंध में सरकार द्वारा लिए जाने वाले निर्णयों की जानकारी दी। 

मंत्रिमंडल की बैठक में यह लिए फैसले 

1- सरकारी मेडिकल कॉलेज देहरादून, हल्द्वानी, श्रीनगर, अल्मोडा को मुख्य रूप से कोरोनो उपचार के लिये रखा जाएगा। शेष विभागों को अन्य हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा।

2- कोरोना कोविड 19 के टेस्ट के लिये दो अन्य सेंटर आईआईपी (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम) और एम्स के लिये अनुमोदन प्रदान किया गया।

3- श्रीनगर, हल्द्वानी और दून मेडिकल कॉलेज के विभागाध्यक्ष को आगामी 03 माह के लिये इंटरव्यू द्वारा डॉक्टर की भर्ती पदों के सापेक्ष करने के अधिकार दिया गया तथा 03 माह के डीएम चिकित्सालयो में अपने स्तर से भी  भर्ती कर सकते है।

4- पूर्व में 555 अस्थाई पदों के सापेक्ष विज्ञापित 314 पदों का इंटरव्यू चल रहा है। शेष पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन निकालने की जरूरत नहीं होगी।

5- सृजित 958 रिक्त पदों के सापेक्ष 479 सर्जन को 11 माह के रखने की अनुमति है।

6- ऊधम सिंह नगर नगर, हरिद्वार, नैनीताल और देहरादून 04 जनपदों के डीएम को 03 करोड़ रुपये और अन्य डीएम को 02 करोड़ रुपये असंगठित मजदूर, आवश्यक मन्द जनता की तात्कालिक मदद हेतु फंड दिया जाएगा।

7- गेंहू की खरीद मूल्य 925 प्रति क्विंटल पर 20 रुपये प्रति क्विंटल वृद्धि की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *