आयुक्त व डीआईजी ने कर्फ्यू ग्रस्त बनभुलपूरा इलाके का किया मौका मुआयना

खबर शेयर करें

पुलिस बल के साथ दो कम्पनी रैपिड एक्सन फोर्स भी तैनात

हल्द्वानी। मंगलवार की देर सांय आयुक्त कुमाऊ डा0 नीरज खैरवाल तथा डीआईजी जगतराम जोशी ने कर्फ्यू ग्रस्त बनभुलपूरा इलाके का व्यापक मौका मुआयना किया। मुआयने के दौरान जिलाधिकारी श्री सविन बंसल तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा भी उपस्थित थे। इलाके में व्यापक पुलिस बल के साथ ही दो कम्पनी रैपिड एक्सन फोर्स (द्रुत कार्यबल) भी तैनात कर दिया गया है। डा0 खैरवाल व अन्य अधिकारियोें के साथ ही रैपिड एक्सन फोर्स के जवानों ने भी कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों मे फ्लैग मार्च किया।
आयुक्त डा0 खैरवाल ने कहा कि कर्फ्यू के हालातों पर प्रशासन लगातार नजर बनाये हुये है। अफवाह फलाने वालों तथा लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होेने कहा कि कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में मेडिकल सुविधा सहित अन्य सुविधाओं को जरूरत के अनुसार उपलब्ध कराया जायेगा। जरूरत की चीजों की डोर टू डोर सप्लाई भी की जायेगी। छोटे बच्चों के साथ ही बुजुर्गांे की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखा जायेगा। इन सभी कामों के लिए जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने माइक्रो प्लान बनाया है। इसके अनुसार कार्यवाही की जा रही है।
आयुक्त ने कहा कि हर परिस्थिति से निपटने के लिए प्रशासन और पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है। उन्होने बनभूलपुरा के वाशिदों से अपील की है कि वे धैर्य और संयम बनाये रखें अफवाहों पर ध्यान ना दें, घर से बाहर ना निकलें संक्रमण के इस दौर में प्रशासन का सहयोग करें तथा अफवाहों से बचें स्वास्थ्य परीक्षण एवं सैम्पल लेने वाली टीमों को पूरा सहयोग करें, प्रशासन उनकी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य रक्षा के लिए सदैव तत्पर एवं प्रयत्नशील हे।
निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर आयुक्त संजय खेतवाल, सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह,उपजिलाधिकारी विवेक राय, सीओ शान्तनु पराशर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *