डीएम भदौरिया ने दिये राजस्व वादो के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। विविध देयकों की वसूली में तेजी लाने के साथ-साथ राजस्व वादो के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज जिला कार्यालय में आयोजित कानून व्यवस्था की मासिक बैठक में समस्त उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को दिये। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वाहनों की चैंकिंग के साथ-साथ मजिस्ट्रेटी जाॅच के लम्बित प्रकरणों का निस्तारण यथा समय कर दें। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी लायी जाय इसके लिये लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के बारे में जागरूक किया जाय।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन अमीन द्वारा देयकों की वसूली में शिथिलता बरती जा रही है अगर भविष्य में उनके द्वारा आशातीत प्रगति नहीं आयी तो उनके वेतन रोकने की कार्यवाही अमल मंे लायी जायेगी। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि राजस्व वसूली के कार्य में प्रगति लाने के लिए वे 15 दिन में एक समीक्षा बैठक अवश्य कर लें। उन्होंने कहा कि पुरानेे लम्बित मामलों के निस्तारण में विशेष वसूली अभियान चलाकर उसका निस्तारण किया जाय। जिलाधिकारी ने समन तामली के मामलों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे एक अभियान चलाकर खाद्य पदार्थों की चंेकिग करें साथ ही आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि जहां पर प्रिन्ट रेट से अधिक धनराशि ली जा रही है उस पर कार्यवाही अमल में लाये। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, परिवहन, आबकारी, सैलटैक्स एवं वन को भी वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने मा0 मुख्यमंत्री घोषणाओं को अपने स्तर पर लम्बित न रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जो प्रस्ताव प्रेषित किये जाने है उन्हें यथाशीघ्र शासन को प्रेषित कर दिये जाय। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को के0सी0सी0 कार्ड उपलब्ध कराये जाने है इस कार्य में अधिकारियों का आपसी समन्वय आवश्यक होगा। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को प्राथमिकता के आधार पर लिया जाय।
इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी बी0एल0 फिरमाल, डीएफओ के0एस0 रावत, उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, अभय प्रताप सिंह, राहुल शाह, राजकुमार पाण्डे, मोनिका, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल, पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह, ए0आर0टो0ओ0 शैलेश तिवारी, वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अरूण कुमार गौढ़, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *