सूचना पर घर-घर दवाईयां पहुंचा रही मित्र पुलिस

खबर शेयर करें

देहरादून। पुलिस उप- महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आदेश पर लॉक डाउन के दौरान जनपद हरिद्वार के रुड़की एवं जनपद टिहरी के नैनबाग में पुलिस दवाइयों की होम डिलीवरी कर रही है।

कोरोना महामारी के दृष्टिगत जनपद में जारी जनता कर्फ्यू के दौरान आम जनता को किसी भी प्रकार से खाद्य पदार्थों, राशन, दवाइयों आदि के संबंध में कोई परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस उप- महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून थाना प्रभारियों को लगातार दिशा-निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने । उनके आदेशों के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश भी अधीनस्थों के साथ निर्देशों का पालन करवा रहे हैं। इस क्रम में ऋषिकेश कोतवाली निरीक्षक ने लॉक डाउन के दौरान प्राप्त सूचना पर हरिद्वार व टिहरी जिले के अनेक स्थानों पर दवाईयों की होम डिलीवरी करवाई। ग्राम रामपुर नगियाना पंथवारी, नैनबाग टिहरी गढ़वाल निवासी रोहन रावत ने कोविड-19 कंट्रोल रूम देहरादून को सूचना दी कि उनके रिश्तेदार का ऋषिकेश में नीरज क्लीनिक से मिर्गी का इलाज चल रहा है, जिसकी दवाईयां समाप्त हो चुकी हैं व दवाईयों को लगातार जारी रखने के लिए दवाइयों की आवश्यकता है। मगर वह लॉक डाउन की वजह से दवाई लाने में असमर्थ हैं। कंट्रोल रूम के माध्यम से उक्त सूचना कोतवाली ऋषिकेश में दी गई। जिस पर ऋषिकेश पुलिस ने नीरज क्लीनिक से उक्त दवाइयों को खरीदकर स्पेशल वाहक के माध्यम से उपरोक्त रोहन रावत के परिवार के पास नैनबाग जनपद टिहरी तक दवाइयां पहुंचाई।

वहीं पुलिस कंट्रोल रूम में राजेंद्र कुमार गुप्ता निवासी मकान नंबर 22 पीर बाबा कॉलोनी रुड़की की सूचना पर पुलिस ने ऋषिकेश के भारद्वाज नर्सिंग होम से खरीद कर उनके आवास पीर बाबा कॉलोनी रुड़की तक भिजवाई। जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस अधिकारियों से प्राप्त आदेश पर क्षेत्र में लगातार लॉक डाउन के नियमों का पालन करवाया जा रहा है। साथ ही आवश्यकतानुसार कोई सूचना प्राप्त होने पर दवाइयों एवं खाद्यान्न (राशन) की होम डिलीवरी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *