लॉक डाउनः प्रशासन सख्त, बेवजह घूमने वालों पर फटकारियां लाठियां, दुकानदारों व दर्जनभर से अधिक पर कार्यवाही

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए लागू किये गये लॉक डाउन का पालन कराने के लिए मंगलवार को पुलिस-प्रशासन सख्त हो गया। निर्धारित अवधि के बाद बेवजह बाजारों में घूमने वालों को लाठियां फटकार कर दौड़ाया गया। साथ ही कईयों पर कानूनी कार्यवाही की। इनमें दुकानदार भी शामिल हैं। जबकि सवारियां ढ़ोने पर वाहनों को सीज कर दिया गया।

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए लागू किये गये लॉक डाउन का पालन कराने को पुलिस-प्रशासन अब सख्त रवैया अपना रहा है। लॉक डाउन के दौरान प्रशासन ने जरूरत का सामान खरीदने के लिए प्रातः 7 से 10 बजे तक तीन घंटे की ढ़ील दी। इस दौरान लोग मंडी व अन्य स्थानों से जरूरत का सामना खरीदते दिखाई दिये। 10 बजे बाद पुलिस-प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी। एसपी सुनील कुमार मीणा व सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह बाजार बंद करवाने के लिए निकले। बेवजह घूम रहे युवकों को उठक-बैठक भी कराई। हल्द्वानी में पुलिस व प्रशासन ने सब्जी मंडी, फल मंडी, बरेली रोड, मुखानी आदि अन्य क्षेत्रों में खुली दुकानों को बंद कराया। अनावश्यक घूम रहे लोगों को लाठी मारकर भगाया। इस दौरान पुलिस ने पहले लोगों से वापस अपने घर लौटने की अपील की। इसके बाद भी जब कई लोग बेवजह सड़कों पर घूमते दिखे तो पुलिस को कार्यवाही करनी पड़ी। पुलिस ने मंगल पड़ाव स्थित सब्जी मंडी, बनभूलपुरा क्षेत्र, रोडवेज, केमू व टैक्सी स्टेशनों के अलावा कई जगह सड़कों पर घूमने वालों को लाठियां फटकार कर दौड़ाया।

पुलिस को लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सब्जी मंडी में खासी मशक्कत करनी पड़ी। साथ ही पुलिस ने जगह-जगह बेरीकेटिंग लगाकर वाहनों को रोका और आने-जाने की वजह पूछी। उचित वजह न बता पाने वालों को हिदायत देकर वापस घर भेजा गया। लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने बनभूलपुरा क्षेत्र में धारा 144 के उल्लंघन पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है। जबकि कोतवाली पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान संचालित हो रही पांच टैक्सियों को भी सीज कर दिया। यह टैक्सी चालक सवारियां बैठाने की फिराक में भी थे। इसके अलावा निर्धारित समय प्रातः 7 से 10 बजे के बाद दुकान खोलने पर 6 व्यापारियों के खिलाफ भी संबंधित धाराओं के तहत कार्यवाही की गई। साथ ही ग्रुप बनाकर घूम रहे पांच युवकों का भी चालान किया। इसके अलावा नगर में फंसे लोगों को पुलिस-प्रशासन ने रोडवेज बसों की मदद से उनके गंतव्य तक पहुंचाया। कोई व्यक्ति कहीं फंसा न रह जाये बकायदा इसके लिए पुलिस-प्रशासनिक वाहनों से सड़कों पर एलाउसमेंट भी किया गया। लॉक डाउन के पालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन व सीपीयू के अधिकारी व कर्मचारी सड़कों पर गश्त करते देखे गये। इस दौरान अधिकारियों ने घूमने वालों से अपील की कि वह बेवजह घरों से बाहर न निकलें। अधिकारियों का कहना है कि बुधवार से और सख्ती बरती जाएगी। आदेशों का पालन करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *