लॉक डाउन के बीच सड़क में बने गड‍्ढ़ों के जख्मों में लग रहा टल्लों का मरहम

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए जहां पूरे देश में लॉक डाउन है और लोग घरों में कैद हैं। वहीं सड़कों में पसरे सन्नाटे का फायदा उठाते हुए लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी सड़क में बने गड‍्ढ़ों के जख्मों को टल्लों का मरहम लगाकर पाटने का काम कर रहे हैं। यह कार्य कालाढूंगी रोड में किया जा रहा है। 

कालाढूंगी रोड लंबे समय से अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है। कालाढूंगी चौराहे से लेकर ऊंचापुल तक जगह-जगह जलभराव होने के चलते सड़क बार-बार बनाने के बाद भी उखड़ जा रही है। जिसमें बने गड‍्ढ़े हादसों का सबब बने रहते हैं। बरसात होने पर सड़क में पानी इतना भर जाता है कि डिवाईडर, नाली और सड़क का कुछ पता नहीं रहता। जिसकी वजह से सड़क में बड़े-बड़े गड्ढ़े बने हुए हैं और इन गड्ढ़ों की चपेट में आकर दुपहिया वाहन चालक चोटिल होते रहते हैं। सड़क इस कदर खराब हो चली है कि यहां से चौपहिया वाहन चालकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

सड़क को ठीक करने के लिए करीब एक माह पूर्व लोक निर्माण विभाग ने रोड़ी, बजरी, डामर आदि सामग्री भी सड़क किनारे रख दी, लेकिन काम शुरू करते ही बरसात आ गई। इससे जलभराव हुआ और सड़कों में जलभराव होता रहा। जिसके सूखने का इंतजार में लगातार बारिश होती रही। सड़क की दशा ज्यों की त्यों रही। इधर होली के बाद मौसम कुछ ठीक होने के बाद लोक निर्माण विभाग सड़क बनाने का काम शुरू करता कि कोरोना वायरस आ गया। जिसके संक्रमण से बचने के लिए देश में लॉक डाउन लागू है और घरों में कैद होकर रह गये हैं। ऐसे में सड़कों में सन्नाटा पसरा हुआ है। जिसे देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने पीलीकोठी से लालडांठ तक बने गड्ढ़ों को पाटने की कार्यवाही शुरू कर दी है। सोमवार को यहां मजदूर काम करते दिखाई दिये। इससे यहां अब लोगों को घरों से बाहर निकलने के बाद आने-जाने में परेशानी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *