कोरोना वायरस के बचाव से भीड-भाड़ वाले स्थानों से बचना व सावधानी बरतना अति आवश्यक

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व इसके संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज कलैक्ट्रेट में व्यापार मण्डल, टैक्सी यूनियन, नगर के प्रबुद्ध नागरिकों आदि के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। जिलाधिकारी ने बताया कि जैसा कि विदित है कोरोना वायरस धीरे-धीरे देश के अनेक हिस्सों में फैल रहा है इसे फैलने से रोकने व इसके बचाव हेतु सभी लोगो का सहयोग आवश्यक है। जिलाधिकारी ने कहा कि सर्वप्रथम हम सभी को सम्भव हो सके तो भीड-भाड़ वाले स्थानों से बचना व इसके लिए सावधानी बरतना अति आवश्यक है। इसके लिए उन्होंने सभी संगठनों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह स्थिति पर नजर रखे हुए है और किसी भी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने व्यापारियों से सहयोग की अपील व मेडिकल स्टोर संचालकों से मास्क व सेनेटाईजर की कालाबाजारी न करने को कहा। इस हेतु उन्होंने उपजिलाधिकारी को औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से सभी टैक्सियों को सेनीटाईज करने व बाहर से आने वाले यात्रियों विशेषकर विदेशी यात्रियों की सूचना जिला प्रशासन को अवश्य देने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान देने की जरूरत नहीं है जितना हो सके लोग भीड भाड़ वाले इलाको से बचें व सामाजिक कार्यक्रमों में कम से कम जायें। उन्होंने समस्त अस्पतालों को सेनिटाईज करने व नगर में सफाई अभियान चलाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस दौरान उन्होंने कहा कि गाॅवों में भी आशा, आॅगनबाड़ी, ग्राम प्रहरी आदि के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा नगर में पोस्टर, पम्पलैट व होर्डिग्स के माध्यम से वायरस संक्रमण के बचाव की जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी। जिलाधिकारी ने समस्त जनपदवासियों से अपील कि है कि वे अनावश्यक भयभीत न हो व इसके संक्रमण से बचाव हेतु पूर्ण सावधानी रखी जाय। उन्होंने बताया कि इससे सम्बन्धित किसी भी समस्या के लिए जनपद स्तरीय आपातकालीन परिचालन केन्द्र के दूरभाष न0 05962-237874, 237875 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0एन0 मीणा ने भी अफवाह फैलाने वालो पर सख्त कार्यवाही का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि अनावश्यक यात्रा करने से बचा जाय अति आवश्यक परिस्थितियों में ही यात्रा की जाय। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का तृतीय चरण जो दो सप्ताह तक रहेगा इस दौरान लोगो को अधिक सजग व जागरूक रहने की जरूरत है। बैठक में विभिन्न संगठनों के लोगो द्वारा अपने-अपने सुझाव व सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अर्बन कापरेटिव बैंक के अध्यक्ष आनन्द सिंह बगड़वाल, उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकि, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 दीपाकंर डेनियल, आरटीओ शैलेश तिवारी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी बी0एस0 मनकोटी, व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा, टैक्सी यूनियन से महासचिव नीरज पॅवार, किशन गुरूरानी, जे0सी0 दुर्गापाल, गिरीश मल्होत्रा, मोती लाल वर्मा, केवल सती, मनोज सनवाल के अलावा नगर के अन्य गणमान्य लोग व अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *