निर्देशों को ताक में रख होटल में ठहराये थे पर्यटक, मुकदमा

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगा हुआ है। वहीं आद‌ेशों के बाद भी होटल-रिजार्टों को संचालित किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर क्षेत्र में सामने आया है। जहां प्रशासनिक टीम को छापेमारी में एक होटल संचालित होता मिला। इस पर होटलस्वामी के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए होटलों के संचालन व पर्यटकों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा हुआ है।  जिलाधिकारी सविन बंसल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा के निर्देशों पर राजस्व पुलिस की टीम ने नायब तहसीदार धारी तानिया रजवार के नेतृत्व में होटल, रिजॉर्ट रेस्टोरेंट आदि के संचालन को लेकर छापेमारी की। इस दौरान टीम को मुक्तेश्वर लेटी बुंगा क्षेत्र में एक होटल का संचालन होता पाया गया। होटल बर्ड केज के स्वामी निशांत द्वारा प्रतिष्ठान को उपेक्षा पूर्ण कार्य कर खोला गया था। साथ ही उसमें पर्यटकों को रुकवाया गया था। जो कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु किए गए प्रयासों को प्रभावित करने में आता है। जिससे कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बना हुआ था और आमजन के जीवन को खतरा उत्पन्न हो सकता है।

इस पर कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार ने मुक्तेश्वर थाने में होटल स्वामी निशांत सिंह के खिलाफ जिलाधिकारी  के आदेशों की अवहेलना कर होटल को खोलना, उपेक्षा पूर्ण कार्य कर पर्यटकों को ठहराना व गंभीर महामारी में आम जनता के जीवन को खतरा उत्पन्न करने की धारा 269, 270, 188 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इधर जिलाधिकारी सविन बंसल का कहना है कि जनस्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *