अनियमित्ता पर दो सस्ते गल्ले निलंबित, एक पर जुर्माना

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जनपद के सस्ते गल्ले की दुकानों से वितरित किये जा रहे खाद्यान के वितरण में मिल रही शिकायतों को दृष्टिगत रखते हुये जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन ने क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी तथा पूर्ति निरीक्षक से जांच कराई। खामियां मिलने पर दो सस्ते गल्लों को निलंबित कर दिया गया। जबकि एक पर जुर्माना लगाया गया।

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि टीम द्वारा बिमला देवी सस्ता गल्ला विक्रेता देवला तल्ला, राजू आर्य नवाडखेडा, बहादुर सिह बोरा बडी मुखानी, प्रेम सिह कुसुमखेडा, आनन्द राम उजाला नगर, रूद्रमणी काण्डपाल गौजाजाली की दुकानों में आकस्मिक छापेमारी की गई। छापेमारी मे बहादुर सिह बोरा, प्रेम सिह, आनन्द राम की दुकानों पर आवश्यक वस्तुओं का वितरण नियमानुसार पाया गया। जबकि श्रीमती बिमला देवी देवला तल्ला की दुकान के सम्मुख रेट एवं स्टाॅक बोर्ड प्रदर्शित ना करने पर विक्रेता की एक हजार रूपये की जमानत धनराशि शासन के पक्ष में जब्त करने के आदेश जिलाधिकारी श्री सविन बंसल द्वारा दिये गये है।
उन्होने बताया कि राजू आर्य नवाड खेडा की दुकान का निरीक्षण करने पर दुकान मे अभिलेखो में खाद्यान का अंकन नियमानुसार नही पाया गया तथा उपभोक्ताओं को अधिक दर पर खाद्यान वितरण करना पाया गया तथा दुकान पर भौतिक स्टाक की मात्रा कम प्राप्त होने पर सम्बन्धित विक्रेता की दुकान तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है तथा इनकी दुकान से सम्बन्धित कार्ड धारकों एवं उपभोक्ताओं को निकटवर्ती सस्ता गल्ला विक्रेता बिमला देवी से सम्बद्व कर दिया गया है। इसी प्रकार रूद्रमणी काण्डपाल गौजाजाली की दुकान के निरीक्षण करने वाली टीम को लाकडाउन के चलते दुकान बन्द मिली थी, कम खादयान वितरण किये जाने के सम्बन्ध में कार्ड धारकों की शिकायत के सम्बन्ध मे विक्रेता से पूछताछ किये जाने पर विक्रेता ,द्वारा अवगत कराया गया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत 1.700 किलो गेहू बांटा जा रहा है जो विक्रेता द्वारा किया जा रहा कृत्य गम्भीर तथा शासनादेशों एवं निष्पादित अनुबंध की धाराआंे का उल्लंधन है, विक्रेता द्वारा बरती गई इन अनियमितताओं के क्रम में विक्रेता की दुकान को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये उपभोक्ताओं को खीमानन्द भगत की दुकान से सम्बद्व कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *