हल्द्वानी में मिले दो कोरोना संदिग्ध मरीज, कोरोना वार रूम में निगरानी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच नगर में दो कोरोना संदिग्ध युवकों के पहुंचने पर प्रशासन अलर्ट हो गया। दोनों युवकों को कोरोना वार रूम में रखा गया है। दोनों की लगातार निगरानी की जा रही है।

महामारी बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरे विश्व में खौफ व्याप्त है। कहीं कर्फ्यू तो कहीं लॉक डाउन किया हुआ है। लोगों को अपने घरों में रहने को कहा गया है। मंगलवार को नगर में दो युवक बाहर से यहां पहुंचे। उनमें बुखार, जुकाम जैसे लक्षण पाये गये। इस पर प्रशासन अलर्ट हो गया। बताया कि जाता है कि हल्द्वानी के गौलापार का रहने वाला संजय सतवाल नामक युवक ऑस्ट्रेलिया से यहां पहुंचा। वह एयरपोर्ट से बिना मेडिकल जांच कराए किच्छा, लालकुआं होते हुए यहां पहुंच गया। उसमें कोरोना के संदिग्ध लक्षण दिखने पर उसकी तिवारी मेटरनिटी सेंटर एंड नर्सिंग होम मुखानी में जांच कराई गई।

डॉ मोहन तिवारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम ने उसे मोती नगर हेल्थ सेंटर में बने कोरोना वार रूम में भर्ती कराया है। इसके अलावा बीती रात चेन्नई से यहां पहुुंचे दर्जनभर युवकों में से एक को खांसी, बुखार होने पर बेस चिकित्सालय में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने सभी युवकों की जांच की। इनमें से बेरीनाग निवासी चंदन सिंह पर कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाये जाने पर उसे भी कोरोना वार रूम में रखा गया है। दोनों युवकों की जांच के लिए सैंपल मेडिकल कॉलेज में स्थित लैब में जांच के लिए भेजे गये हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *