लॉक डाउन के बीच गैस सिलेंडरों में घटतौली करते दो कर्मचारी गिरफ्तार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लागू लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रहे, इसके लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। वैश्विक आपदा के इस दौरान में भी जरूरी सामान की आपूर्ति में लगे कुछ गैस कर्मचारी सिलेंडरों से अवैध रिफलिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आपूर्ति विभाग ने सोमवार को पकड़ लिया। मौके से गैस रिफलिंग के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

लॉक डाउन के तहत सोमवार को जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी व घरेलू गैस भंडारण रोकने के लिए निरीक्षण पर निकले थे कि तभी उन्हें तिकोनिया स्थित वन विभाग परिसर के अन्दर एकांत में गैस वाहन संख्या यूए 04डी-8864 खड़ा दिखा। जिसमें कुछ लोग गैस सिलेंडर से दूसरे में रि‌फलिंग कर रहे थे। इस पर उन्होंने दो कर्मचारियों को दबोच लिया। पकड़े गये आरोपी दलीप सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मल्ली बमौरी व राहुल बिष्ट पुत्र बीर सिंह बिष्ट निवासी जमरानी गेट दमुवाढूंगा बांसुरी से गैस सिलेंडरों का वजन कराया गया तो दो सिलेंडरों में गैस कम पाई गई। मौके से अवैध रिफीलिंग में प्रयुक्त बांसुरी व इलैक्ट्रौनिक हैण्ड कांटा भी बरामद किया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि यह वाहन 40 गैस सिलेण्डर लेकर मौहम्मदी चौक के लिए भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि वाहन से बरामद 40 में से 38 सिलेंडरों को एजेंसी प्रबंधक के सुपुर्द कर दिया गया है। साथ ही वाहन को सीज कर दिया गया है। उनका कहना था कि औचक छापेमारी आगे भी जारी रहेगी और गैस सिलेंडरों में घटतौली करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *