तहसील में बनी कैंटीन में कैसा बन रहा है भोजन, अधिकारियों ने परखा

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जिलाधिकारी सविन बंसल की पहल पर अब तहसील में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ ही आगन्तकोें को शुद्ध, ताजा एवं गुणवत्ता युक्त भोजन उचित दरों पर मिलेगा। जिलाधिकारी की पहल पर कलैक्ट्रेट के साथ ही तहसील हल्द्वानी में भी परीक्षण के तौर पर शिव शक्ति आजीविका मिशन के अन्तर्गत संचालित जय मां भवानी स्वयं सहायता समूह बजूनियां हल्दू विकास खण्ड हल्द्वानी द्वारा कैन्टीन का संचालन प्रारम्भ कर दिया गया है, 31 मार्च तक स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित यह कैन्टीन परीक्षण के आधार पर कार्य करेगी यदि सबकुछ ठीक रहा तो इस समूह की कैन्टीन आगामी वित्तीय वर्ष से स्थायी तौर पर तहसील में संचालित होगी।
जिलाधिकारी श्री बंसल ने निर्देश पर शुक्रवार की दोपहर प्रत्यूष सिह तथा उपनिदेशक सूचना योगेश मिश्रा द्वारा तहसील पहुचकर भोजन की गुणवत्ता की जांच की गई, अधिकारियों द्वारा स्वयं भोजन कर गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया। सिटी मजिस्ट्रेट ने हिदायत दी कि भोजन की गुणवत्ता के साथ ही साफ सफाई भी बनाई रखी जाए। श्री बंसल ने बताया कि महिलाओं के सशक्तिकरण एवं आर्थिक विकास के लिए यह पहल की गई है। आने वाले समय में जनपद की सभी तहसीलों में स्वंय सहायता समूह के माध्यम से भोजन एवं जलपान की व्यवस्था कैन्टीनों में की जायेगी।
निरीक्षण के दौरान स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष रेखा जोशी,सचिव जानकी बिष्ट, कोषाध्यक्ष नीमा नेगी के आलवा दीपा शर्मा,इन्द्रा देवी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *